Morena Coronavirus News : मुरैना। जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। लगातार तीन दिन से अंचल में मरीजों की संख्या अच्छी खासी आ रही है। लगातार चौथा दिन है कि जिले में पॉजिटिव मरीज अधिक आए हैं। रविवार को जीआरएमसी से आई 575 मरीजों की रिपोर्ट में 38 पॉजिटिव मरीज आए हैं। सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज मुरैना शहर के ही 14 है। इसके बाद कैलारस में 9 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके अलवा जौरा, सबलगढ़, नूराबाद, बानमोर व पोरसा में भी पॉजिटिव आए हैं।

उल्लेखनीय है कि जिले में रक्षाबंधन के बाद से ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा होना शुरू हुआ है। 6 अगस्त को आई रिपोर्ट में 24 पॉजिटिव आए थे और 7 को आई रिपोर्ट में 32 पॉजिटिव थे और 8 को आई रिपोर्ट में 19 पॉजिटिव थे। रविवार को आई रिपोर्ट में 38 पॉजिटिव आई है। खसबात यह है कि रविवार को आई रिपोर्ट के हिसाब से जिले में पॉजिटिविटी की दर बढ़ रही है। रविवार को यह दर 6.6 फीसद रही। यदि इसी तरह यदि पॉजिटिविटी बढ़ती रही तो आगामी समय में शहर के लिए मुश्किल हो जाएगी।

सीएस ऑफिस के कर्मचारी सहित बैंक कर्मी भी आए चपेट में

रविवार को आई रिपोर्ट में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन कार्यालय का लिपिक भी पाजिटिव आया है। इसके अलावा सबलगढ़ की एसबीआई व सेंट्रल बैंक के भी दो कर्मचारी पाजिटिव आए है।

एक आरोपित भी कोरोना पाजिटिव आया ओर पहुंच गया जेल

नूराबाद थाने के किसी मामले में गिरफ्तार किया गया एक आरोपित भी जेल जाने के बाद पाजिटिव आया है। पुलिस कर्मी उसे जेल लेकर आए थे। लेकिन जेल पहुंचने से पहले उसका कोरोना टेस्ट हुआ। सैेंपल देने के बाद पुलिस कर्मी उसे जेल में छोड़ आए। अब यह आरोपित पाजिटिटिव आया है। इससे जेल सहित नूराबाद थाने के पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने का खतरा पैदा हो गया है।

गणेशपुरा में एक ही परिवार के 7 पाजिटिव

शहर के गणेशपुरा के एक ही परिवार के सात लोग पाजिटिव आए है। हालांकि इनके परिवार से पहले भी पाजिटिव आया था। इसके बाद परिवार के लोगों के सैंपल हुए तो उनमें से 7 पाजिटिव आए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग सभी को कोविड केयर सेंटर में ला रहा है।

गांवों में भी पहुंच रहा है कोरोना का फैलाव

रविवार को आई कोरोना रिपोर्ट में जौरा के छैरा, अलापुर व नूराबाद क्षेत्र के खरगपुर गांव के भी पाजिटिव मरीज सामने आए है। अभी इन गांवों में एक या दो पाजिटिव आए है। लेकिन इनके संपर्क में आने से उनके परिवार के व गांव के अन्य लोग भी पाजिटिव आ सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग अब इन गांवों के सैंपलों पर ध्यान देगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020