Morena Crime News: मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के एक प्रतिष्ठित बर्तन व्यवसायी द्वारा अपनी 11 साल की सौतेली बेटी से दुष्कर्म करने के संवेदनशील मामले में मुरैना पुलिस ने जमकर लापरवाही की। पीड़ित बालिका को इस थाने से उस थाने तक के चक्कर लगवाते रहे। पीड़ित बालिका को लेकर स्वजन दोपहर 1 बजे सबसे पहले कोतवाली थाने पहुंचे। वहां करीब 25 मिनट तक आपबीती सुनाते रहे, इसके बाद कोतवाली थाने के एक एसआइ ने यह कहकर लौटा दिया कि जहां वारदात हुई है, वह स्टेशन रोड थाना क्षेत्र की सीमा है। इसके बाद पीड़ित स्टेशन रोड थाने आए, जहां टीआइ नहीं होने के कारण कोई महिला एसआइ तक शिकायत सुनने नहीं आया और एक घंटे बाद पीड़ित बालिका को महिला थाने जाने की सलाह देकर स्टेशन रोड थाने से भी लौटा दिया।

महिला थाने में थाना प्रभारी मोनिका मिश्रा ने पीड़ित बालिका, उसकी मां से बंद कमरे में करीब आधा घंटे तक बात की, इस दौरान महिला थाना प्रभारी के चिल्लाने की आवाज कई बार बाहर तक आई। इस थाने में भी पीड़ित की शिकायत दर्ज नहीं हुई और वापस स्टेशन रोड थाने जाने की सलाह देकर चलता कर दिया। थाने दर थाने भटक रही मासूम और उसके स्वजनों का मामला एएसपी डा. रायसिंह नरवरिया तक पहुंचा। इसके बाद पुलिस अफसर हरकत में आए। सिटी सीएसपी अतुल सिंह, एसपी आफिस से निकलकर सीधे स्टेशन रोड थाने पहुंचे। तत्काल एसआइ उमा परिहार को बुलाया गया, जहां पीड़ित बालिका की शिकायत सुनी गई और एफआइआर दर्ज हो पाई।

छह माह पहले किया दुष्कर्म, तब पैरों में गिरकर माफी मांगी: पीड़ित बालिका की मां ने पुलिस को जो बातें बताई हैं, वह किसी भी पत्थर दिल इंसान को झकझोर देंगी। आरोपित बर्तन व्यवसायी ने पहली बार नवंबर 2021 में मासूम बेटी के साथ दुष्कर्म किया था। यह बात बेटी ने अपनी मां को बताई तो, आरोपित ने बच्ची और अपनी पत्नी के पांव पकड़ लिए और बदनामी का हवाला देकर ऐसा कभी नहीं करने का वादा किया। इसके बाद भी तीन माह पहले और फिर रविवार को उसने वहीं हरकत दोहराई।

नानी बोली कब तक चुप रहकर कन्या पर जुलम करवाएं, अब नहीं सहा जाता: पिता की हैवानियत का शिकार हुई मासूम बालिका की नानी ने सीएसपी अतुल सिंह काे रोते हुए बताया, कि साहब कब तक चुप रहें, कब तक उस पापी को माफ करें। छह माह में तीन बार वह इस बच्ची के साथ गंदा काम कर चुका है। सबसे पहले नवंबर माह में किया, तब बच्ची ने बताया तो सबके पांवों में पड़ गया और बुरी तरह रोते हुए मांफी मांग रहा था। सबका मन पसीज गया, लेकिन इस राक्षस की हरकतें नहीं सुधरीं। अब तीसरी बार वही हरकत की। अब नहीं सहा जाता, हम चुप रहकर कब तक इस कन्या पर जुलम करवाएं। इस पापी को बुरी से बुरी सजा दो।

आरोपित की तीसरी और महिला की दूसरी शादी थीः मासूम बच्ची से दुष्कर्म के आरोपित बर्तन व्यवसायी ने तीन शादियां की हैं। पीड़ित बालिका के मामा ने बताया कि आरोपित की पहली और दूसरी पत्नी उसे छोड़कर चली गई। पहली पत्नी की मानसिक हालत बिगड़ गई थी और दूसरी पत्नी किसी कारण इसको छोड़कर चली गईं। वही पीड़ित बालिका की मां की पहली शादी भिंड में हुई थी, जहां पति से विवाद के बाद तलाक हो गया। चार साल पहले आरोपित बर्तन व्यवसायी ने पीड़ित बालिका की मां के साथ तीसरी शादी की थी।

वर्जन-

11 साल की मासूम से उसके सौतेले पिता ने दुष्कर्म किया। बच्ची व उसकी मां ने बताया कि छह महीने में तीन बार ऐसा कुकर्म कर चुका है। आरोपित पर पाक्सो, दुष्कर्म व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। तीन थानों से पीड़ित बालिका को लौटाने की घटना बेहद निराश करने वाली है। यह मामला महिला थाने पहुंचा था तो वहां तत्काल एफआइआर दर्ज होनी थी, वहां से क्यों बालिका व उसके स्वजनों को लौटाया गया, इस बारे में थाना प्रभारी को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा। अन्य थानों के बारे में भी पूरी रिपोर्ट वरिष्ठ अफसरों को दे दी है।

अतुल सिंह,सीएसपी, मुरैना

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close