Morena Crime News: मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि। दिमनी थाने की जद में आने वाले बरेथा गांव के जग्गा मंदिर से भगवान कृष्ण की मूर्ति चोरी हो गई। आधी रात को मंदिर के महंत को मूर्ति चाेरी की खबर लगी। उसके बाद जब सूचना गांव में फैली ताे गांव की पंचायत बुलाई गई। स्थानीय ग्रामीणों से लेकर पुलिस अपने-अपने स्तर पर मूर्ति चोर की तलाश कर रही है।

दिमनी के बरेथा गांव का जग्गाजी मंदिर 500 साल से ज्यादा पुराना है। इस मंदिर में भगवान कृष्ण व राधाजी की प्राचीन मूर्तियां विराजित हैं। रविवार की देर शाम मंदिर के महंत रामदासजी महाराज एक जागरण व भजन कार्यक्रम में शामिल होने गए थे वहां, से रात 1 बजे के करीब वह लौटकर आए तो, मंदिर के गर्भग्रह के पट खुले मिले। मंदिर के पट खुले देख महंतजी बंद करने गए तो वहां भगवान कृष्ण की मूर्ति गायब मिली। आधी रात से ही मंदिर से जुड़े श्रद्धालु चोर की तलाश में जुटे हुए हैं, सूचना मिलने पर दिमनी थाना पुलिस भी अपने स्तर पर चोरों की तलाश कर रही है।

पहले भी चोरी हुई मूर्ति, घूरे में मिली थी

मंदिर से मूर्ति चोरी होने की यह दूसरी घटना है। कुछ साल पहले भी भगवान कृष्ण की मूर्ति मंदिर से चोरी हुई, इसके बाद गांव की पंचायत बुलाई गई और कुछ दिन बाद ही मूर्ति एक घूरे पर मिली। इस बार भी मूर्ति चोरी के बाद मंदिर प्रबंधन या ग्रामीण पुलिस में एफआइआर करवाने राजी नहीं हुए। पहले गांव की पंचायत बुलाई गई। बताया गया है जग्गा मंदिर के पास ही एक दूसरा मंदिर है उस पर अखण्ड रामायण का आयोजन हो रहा है। बीती रात इस मंदिर से कुछ लोग जग्गा मंदिर की तरफ आते दिखे हैं। रामायण वाले मंदिर के नींम के पेड़ की डाल जग्गा मंदिर परिसर में मिली है। इन कड़ियों को जोड़कर गांव के पंच अपने स्तर पर ही चोर व मूर्ति की खोजबीन कर रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस