फोटो 3ए- कच्चा नाला, जो होगा चौड़ा।

-संजय कॉलोनी से शिकारपुर तक बनेंगे 2 मीटर चौड़े दो नाले

मुरैना। शहर की संजय कॉलोनी से लेकर शिकारपुर तक बसीं आधा दर्जन बस्तियों को जलभराव से राहत मिलेगी। इसके लिए नगर निगम ने यहां बनाई जा रही सड़क के दोनों ओर दो बड़े नाले स्वीकृत किए हैं। इन नालों का निर्माण भी सड़क निर्माण की लागत में जोड़ा गया है। इन नालों को बनखंडी रोड के मुख्य नाले से जोड़ा जाएगा, ताकि पानी की निकासी हो सके।

शहर की पुलिस लाइन, संजय कॉलोनी सहित करीब आधा दर्जन बस्तियों में गंदे पानी के निकाल के लिए व्यवस्था नहीं थी। यह पानी संजय कॉलोनी और दुर्गापुरी कॉलोनी के बीच में बने एक बड़े से गड्ढे में जमा होता था। बारिश के मौसम में यह गड्ढा भी ओवरफ्लो हो जाता था और पानी आसपास के इलाके में भर जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। नगर निगम यहां बनाए जा रहे मुख्य मार्ग के दोनों तरफ दो मीटर चौड़े दो नाले बनवाएगी।

इन बस्तियों के नाले जुड़ेंगे नए नालों से

नगर निगम के मुताबिक 800 मीटर लंबाई में बनाए जा रहे इन नालों से प्रमुख बस्तियों के नाले सीधे जोड़े जाएंगे। इनमें संजय कॉलोनी, पीपरीपुरा रोड, दुर्गापुरी कॉलोनी, एसएएफ लाइन, पुलिस लाइन, तुलसी कॉलोनी, दुर्गापुरी कॉलोनी, गणेशपुरा, कब्रिस्तान बस्ती और शिकारपुर शामिल हैं।

2 करोड़ 40 लाख का है पूरा प्रोजेक्ट

नाले और सड़क निर्माण का यह पूरा प्रोजेक्ट 2 करोड़ 40 लाख का है। इसमें से सड़क निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है और नाला निर्माण का काम होना अभी बाकी है। जिसे निगम जल्दी ही पूरा करने की बात कह रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network