-16 बिंदुओं पर की गई है शिकायत

मुरैना। डोंडरी पंचायत पोरसा के ग्रामीणों ने आयुक्त चंबल संभाग से मुलाकात कर पंचायत द्वारा बरती जा रही विसंगतियों की शिकायत की। इसमें ग्रामीणों ने पंचायत सचिव पर आरोप लगाते हुए मामलों की जांच करने और उचित कार्रवाई की मांग आयुक्त से की है। कमिश्नर ने ग्रामीणों की समस्याओं का उचित समाधान करने का आश्वासन दिया है।

ग्रामीण उदय राज पुत्र नाथू सिंह ने कमिश्नर को दिए आवेदन में कहा है गांव के पात्र हितग्राहियों की जगह पंचायत द्वारा अपात्र हितग्राहियों को लाभ दिया जा रहा है। पंचायत सचिव दामोदर प्रसाद शर्मा पर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कमिश्नर को बताया कि पंचायत सचिव अधिकतर पंचायत मुख्यालय पर नहीं रहते। उन्होंने कमिश्नर को ऐसे मामले भी बताए, जिनमें मिलते जुलते नाम वाले पात्र हितग्राहियों का पैसा अपात्र हितग्राही के खाते में भेजा गया है। ग्रामीणों ने कहा है कि अगर यह त्रुटि है तो इसकी जांच हो और दोषी पाए जाने पर सचिव पर कार्रवाई की जाए।

स्थानांतरण की मांग भी की

ग्रामीणों ने अपने आवेदन में इस मामले की निष्पक्ष जांच राजस्व अधिकारियों से करवाने की बात कही है। साथ ही यह भी कहा है कि जांच होने तक पंचायत सचिव को दूसरी पंचायत में स्थानांतरित किया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network