फोटो 11ए। चंबल राजघाट पुल पर डंप रेत को फैलाती वन विभाग की जेसीबी।

मुरैना। चंबल राजघाटपुल पर वन विभाग का अमला रविवार को फिर पांच जेसीबी मशीनों को लेकर पहुंचा और मफिया के डंप रेत को फैलाने की कार्रवाई की। मौके पर करीब 15 सौ ट्रॉली रेत माफिया ने डंप किया हुआ है। खासबात यह है कि वन विभाग का अमला पिछले दिनों भी राजघाट पुल के पास डंप रेत को नष्ट करने गया था। लेकिन इसके बाद फिर से माफिया ने रेत को डंप कर लिया। खासबात यह है कि वन अमला भी रेत के ढेर को फैला देता है। माफिया रेत को फिर एक जगह एकत्रित कर देता है और नदी के किनारे से भी रेत को निकालकर डंप कर देता है। इसके बाद यहां से रेत को ट्रकों व अन्य वाहनों से ले जाता है।

वन विभाग के अमले ने पिछले दिनों राजघाट पुल के पास माफिया के डंप रेत को नष्ट करने की कार्रवाई की थी। साथ ही शनिवार को वन अमले ने राजघाट पुल पर खंती खोद कर माफिया के वाहनों को चंबल के किनारे तक न पहुंचने का प्रयास किया था। इसके बाद रविवार को वन अमला मय बल व पांच जेसीबी के साथ राजघाट पुल के पास पहुंचा और डंप रेत को फैलाने का काम शुरू किया। यहां पर रेत माफिया ने करीब करीब 15 सौ ट्राली रेत को डंप कर रखा है।

इसलिए नहीं पड़ रहा माफिया पर असर

जिस जगह पर माफिया ने रेत को डंप किया है, वहां पर पहले से ही रेत पड़ा हुआ है। ऐसे में वन विभाग की टीम केवल रेत को नष्ट करने के नाम पर फैला देता है। ऐसे में रेत नष्ट नहीं होता,बल्कि फैल जाता है। अमले के जाने के बाद माफिया फिर से रेत को एक जगह एकत्रित कर देता है और चंबल से खनन कर यहां पर ले आता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket