फोटो 3ए- वार्ड 47 के रास्ते पर तैनात पुलिस।

-आनन-फानन में 9 गाड़ियों को जारी किए पहचान पत्र

-सिर्फ आटा-चावल-दाल की सप्लाई, लोगों ने कहा साबुन सोडा उपलब्ध नहीं

मुरैना। वार्ड क्रमांक 47 को 2 कोरोना पॉजिटिव लोगों के मिलने के बाद ही कलेक्टर प्रियंकादास ने लॉक करवा दिया था। प्रशासन ने वार्ड में ही राशन पानी का इंतजाम करने की बात तो कही, लेकिन जिन गाड़ियों को राशन सप्लाई की अनुमति दी गई थी, उन्हें पास या पहचान पत्र जारी नहीं किए गए। यही वजह रही कि पुलिस ने सिर्फ एक शासकीय वाहन के अलावा किसी भी वाहन को यहां नहीं जाने दिया। लोगों ने फोन के जरिए जब शिकायतें कीं तब कहीं जाकर आनन-फानन में नौ वाहनों की अनुमति जारी हुई है।

कोरोना नियंत्रण के काम में लगे प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। यही वजह है कि प्रशासन कई छोटी-मोटी चूक भी कर रहा है। वार्ड क्रमांक 47 के चारों ओर पुलिस फोर्स तैनात है। यहां सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। वार्ड में रहने वाले कुछ लोगों ने जरूरी सामान उपलब्ध न होने पर प्रशासन द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल किए, लेकिन कोई रेस्पांस नहीं मिला तो वार्ड के बाहर अपने परिचित लोगों को फोन करके मदद मांगी। लोगों ने बताया कि वार्ड में सिर्फ एक सरकारी गाड़ी आ रही है और उसमें भी जरूरत का सारा सामान नहीं है। यह बात जब अधिकारियों को पता चली तब कहीं जाकर बीते रोज आनन फानन में 9 निजी स्टोर संचालकों के चलित किराना स्टोर वाहनों को पास जारी हुए।

साबुन सोडा न टूथपेस्ट

अभी भी जो वाहन वार्डों में सामान सप्लाई कर रहे हैं, उनमें सिर्फ किराने का सामान ही सप्लाई हो रहा है। लोगों को नहाने, कपड़े धोने के साबुन, डिटर्जेंट, दवाओं और टूथपेस्ट जैसी चीजों के लिए परेशान होना पड़ रहा है। हालांकि व्यवस्थाओं के लिए नियुक्त अधिकारियों का दावा है कि वार्ड वासियों की पूरी मदद की जा रही है।

कथन

कुछ परेशानी आई थीं। इसके बाद हमने यहां 9 वाहनों को अनुमति जारी की है। मैं खुद वाहनों को लेकर वार्ड में गया था। यह सही है कि साबुन सोडा आदि इन वाहनों में नहीं था, लेकिन अब इस तरह का सामान भी इसमें उपलब्ध करा दिया गया है।

अवनीश गुप्ता, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना