फोटो 7डी। पुराने बस स्टैंड से गांधी कॉलोनी जाने वाले रास्ते पर बेरिकेड्स लगाते पुलिस कर्मी।

7ई। ओवरब्रिज से एमएस रोड पर प्रवेश करने वाले रास्ते को भी किया बंद।

मुरैना। सुरेश बरेठा, उसकी पत्नी सहित परिवार के 10 लोग व पड़ोसी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए वार्ड 47 को प्रशासन ने सील कर दिया और यहां से आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया। वहीं बुधवार सुबह से ही पुलिस पूरे शहर को छावनी में बदलने में लग गई। शहर में प्रवेश करने वाले तकरीबन सभी रास्तों को बेरिकेड्स लगा कर पैक कर दिया गया, जिससे बाहर से कोई शहर में न आ सके और शहर की सड़कों पर भी मूवमेंट न हो। साथ ही लोगों के सड़कों पर हो रहे मूवमेंट पर ब्रेक लगाया जा सके। पुलिस ने तकरीबन पूरे शहर के रास्तों को ब्लॉक कर दिया। इसके साथ ही मंगलवार को सीएम के पुलिस कर्मियों से संवाद के बाद पुलिस ने अपने हाथ भी खोल दिए और बुधवार को डंडे बजाए।

इस तरह शहर को किया है ब्लॉक

- बैरियर चौराहाः हाइवे से शहर में प्रवेश बैरियर चौराहे से प्रवेश करते हैं, इसलिए यहां पर पूरे रास्ते को ही बेरिकेड लगाकर ब्लॉक कर दिया गया है। ऐसे में हाइवे से यहां पर कोई भी दोपहिया या चार पहिया वाहन प्रवेश नहीं कर पा रहा है।

- कोर्ट तिराहाः कोर्ट तिराहे पर शहर में प्रवेश करने वाले रास्ते को तो पूरी तरह से बंद दिया गया है। दूसरी लेन में केवल चार पहिया वाहन के जाने के लिए ही जगह छोड़ी गई है। यानी एक ही लेन से कोई जा सकता है।

- पुराना बस स्टैंडः पुराने बस स्टैंड से गांधी कॉलोनी व सीताराम धर्मशाला रोड को बेरिकेड्स से ब्लॉक कर दिया है। यानी यहां से इन दोनों सड़कों से कोई भी आना-जाना न कर सके।

- कोतवालीः कोतवाली के सामने भी एक लेन को पुलिस ने बेरिकेड्स से बंद कर दिया है। दूसरी लेन में भी एक वाहन निकलने के लिए जगह छोड़ी गई है। साथ ही यहां पर पुलिस बल भी तैनात है, जो वाहनों को रोक रहा है।

- ओवरब्रिज तिराहाः फाटक बाहर क्षेत्र या अंबाह पोरसा क्षेत्र से लोग ओवरब्रिज के रास्ते ही शहर में प्रवेश करते हैं। यहां भी एमएसस रोड पर बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं और यहां पर पुलिस बल तैनात है। जो लोगों को आने से रोकता है बल्कि डंडे चलाकर वापस भी कर देता है।

सुबह 6 बजे से ही पुलिस उतर रही सड़क पर

बुधवार को पुलिस बल सुबह छह बजे ही सड़कों पर उतर आया। पुलिस के आने से सड़कों पर मूवमेंट कम हो गया। खासतौर से सुबह तफरी करने के लिए जाने वालों पर बुधवार को खासे डंडे पड़े, जिसकी वजह से थोड़ी ही देर में लोग घरों के अंदर हो गए।

अब पुलिस यह भी करने वाली

अब पुलिस सब्जी के ठेलों के मूवमेंट के समय को भी फिक्स करने वाली है। शहर में सब्जी व फलों के ठेले सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही मूव कर पाएंगे और सब्जी बेच पाएंगे। इसके बाद यदि ठेले शहर में दिखेंगे तो उन पर सख्ती की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना