मुरैना। जिले के लिए बुधवार को राहत भरा रहा। इसकी वजह यह रही कि गजरा राजा मेडिकल कॉलेज से आई 15 रिपोर्ट निगेटिव रही। हालांकि दुबई से आए युवक सुरेश बरेठा के परिजनों व रिश्तेदारों सहित कुछ लोगों के बुधवार को दोबारा सैंपल लिए गए। बुधवार 42 लोगों के सैंपल लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया। हालांकि जिस तरह से मंगलवार को आई रिपोर्ट में सुरेश बरेठा का पड़ोसी सफी मोहम्मद पॉजिटिव पाया गया था, इस वजह से बुधवार को आशंका जताई जा रही थी कि कुछ और मरीज पॉजिटिव आ सकते हैं। लेकिन देर शाम आई रिपोर्ट ने राहत दी।

बुधवार को जो रिपोर्ट आई हैं वे सभी सुरेश बरेठा के रिश्तेदारों की हैं। ये लोग न केवल उसके संपर्क में आए थे, बल्कि 20 मार्च को तेरहवीं में भी शामिल हुए थे। इन्हें अस्पताल में रखा गया था। इन 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से अन्य रिपोर्टों के भी निगेटिव आने की संभावना बन गई है। बुधवार को डॉक्टरों ने सुरेश बरेठा के परिजनों के सैंपल लिए। साथ ही मंगलवार को पॉजिटिव आए सफी मोहम्मद के परिवार के सभी लोगों के सैंपल लिए। साथ ही बुधवार को सुरेश बरेठा के परिवार के कुछ लोगों के दोबारा से भी सैंपल लिए गए। बताया जाता है कि इनके सैंपल इसलिए लिए गए, क्योंकि इनकी रिपोर्ट एक बार निगेटिव आ चुकी है। लेकिन ये लोग उसके क्लोज कॉन्टेक्ट में रहे हैं, इसलिए भी एहतियात के तौर पर सैंपल लिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग में खींचतान

अस्पताल से जुड़े सूत्र बताते हैं कि सैंपलों को लेकर अस्पताल में खींचतान चल रही है। इसकी वजह यह है कि अस्पताल में गाइड लाइन को फॉलो नहीं किया जा रहा है। बताया जाता है कि बात कलेक्टर तक पहुंची और कुछ डॉक्टरों को कलेक्टर ने बुलाया भी, लेकिन इसके बाद क्या हुआ, इस बात की जानकारी नहीं मिली है।

कोरोना को लेकर 8 अप्रैल की फैक्ट फाइल

- 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं जिला अस्पताल में।

- 26 संभावित लक्षण वाले मरीज भी भर्ती हैं अस्पताल में।

- 42 सैंपल भेजे गए हैं बुधवार को जांच के लिए।

- 180 सैंपल भेजे गए हैं अभी तक जांच के लिए।

- 13 पॉजिटिव व 65 निगेटिव रिपोर्ट आई हैं अभी तक।

- 10 रिपोर्ट हैं संदिग्ध, दोबारा से होंगे सैंपल।

- 83420 लोगों की हो चुकी है थर्मोस्क्रीनिंग।

- 440 लोगों को शनिवार को किया गया होम क्वारंटाइन।

- 32703 लोगों को किया है अभी तक होम क्वारंटाइन।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस