-ग्रामीणों ने कहा रेत था ट्रैक्टरों में, पुलिस के मुताबिक मामला आपसी झगड़े का

मुरैना। चिन्नौनी थाना क्षेत्र के तहत सेवर घाट रोड पर निर्माण सामग्री का परिवहन कर रहे दो ट्रैक्टरों को तिंदोखर गांव के ग्रामीण ड्राइवरों से छीन लाए। ड्राइवरों ने इसकी शिकायत पुलिस की। पुलिस जब गांव में पहुंची तो गांव वालों ने पुलिस को ट्रैक्टर सौंपना तो दूर दिखाए भी नहीं। ग्रामीणों का दावा था कि ट्रैक्टरों में रेत है और ट्रैक्टर वे वन विभाग को ही देंगे। पुलिस ने ग्रामीणों से ट्रैक्टरों सहित थाने चलने को कहा तो ग्रामीणों ने पुलिस को भी मौके से खदेड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक रजौदा गांव के पदम सिंह के ट्रैक्टर सेवर घाट रोड पर काम कर रहे थे। ट्रैक्टरों के ड्राइवरों ने थाने आकर बताया कि आरोपित भंवर सिंह और उसके साथियों ने साइट पर आकर दोनों ट्रैक्टर उनसे छीन लिए और गांव में ले जाकर रख लिए। सूचना पर पुलिस गांव में गई तो ग्रामीणों ने कहा कि जिन लोगों के ट्रैक्टर हैं, उन्होंने कुछ दिन पहले उनके गांव के लोगों को पीटा था। इसलिए उनके रेत से भरे ट्रैक्टर गांव वाले पकड़ लाए हैं। ग्रामीणों ने पुलिस से कहा कि ट्रैक्टर उनके हवाले नहीं किए जाएंगे। ग्रामीण वन विभाग को बुलाकर ट्रैक्टर जब्त करने की जिद पर अड़े रहे।

ट्रैक्टर ढो रहे थे मिट्टी

पुलिस की मानें तो ट्रैक्टर सेवर घाट रोड निर्माण में मिट्टी ढोने का काम कर रहे थे। पुलिस को ग्रामीण ट्रैक्टर दिखा नहीं रहे थे। इसलिए पुलिस को नहीं मालूम कि ट्रैक्टरों में क्या भरा है। इस मामले में ग्रामीणों ने सीधे वन विभाग के अधिकारियों को भी सूचना दी, लेकिन विवाद की स्थिति के चलते वन विभाग पुलिस अधिकारियों से चर्चा करने की बात कहता रहा।

कथन

ट्रैक्टर मालिक के मुताबिक आपसी विवाद के चलते उनके खाली ट्रैक्टर सेवर रोड से कुछ लोग छीन ले गए। हमने ग्रामीणों को समझाया कि ट्रैक्टरों को छीनकर लाया गया है। इसलिए कानून के मुताबिक पहले ट्रैक्टरों को पुलिस थाने ले चलिए। इस पर ग्रामीण अभद्रता करने लगे। अगर ग्रामीण काूननन काम नहीं करते तो हमें मजबूरन उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करना होगा।

आरएन शर्मा, एसओ थाना चिन्नाोनी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना