फोटो 4ए- बाजार में लोगों की भीड़।

-जन-पहल मंच ने व्यापारियों के साथ चलाया ई-कैंपेन

-कलेक्टर ने कहा जन भावनाओं से शासन को कराएंगी अवगत

मुरैना। शहर में अचानक कोरोना विस्फोट के हालात बने और इसी दौरान गाइड लाइन के अनुसार सारे बाजार एक साथ खोल दिए गए। अब खुद व्यापारी ही बाजार में बिना गाइड लाइन का पालन किए उमड़ रही भीड़ से खतरा महसूस कर रहे हैं। शहर के व्यापारियों और प्रबुद्धजनों ने जन पहल सामाजिक संगठन के साथ मिलकर इस मामले में ई-कैंपेन भी चलाया। इसके तहत शहर के लोगों की अपील कलेक्टर प्रियंकादास तक पहुंची। श्रीमती दास ने जन भावनाओं को शासन तक पहुंचाने का अश्वासन जन पहल संगठन के सदस्यों को दिया है।

जनपहल की प्रतिनिधि भावना जैन और हेमा अग्रवाल ने बताया कि शहर में ऑर्ड ईवन फार्मूले के जरिए जब दुकानें खुल रही थीं तो बाजारों में भीड़ कम थी। इसके अलावा दुकानदारों को भी कोई खास नुकसान नहीं हो रहा था। लेकिन हाल ही में केंद्र व राज्य स्तर से जारी गाइड लाइन के बाद बाजारों को पूरी तरह से खोल दिया। पहले व्यापारियों ने यह सोचकर इसका समर्थन किया कि लोग जागरूक हैं और बाजार आने पर लोग कोरोना संबंधी गाइड लाइन का भी पालन करेंगे। श्रीमती जैन के मुताबिक ऐसा हुआ नहीं। बाजार खुलते ही लोगों की भीड़ दिखाई देने लगी और हालात बिगड़ने लगे। जिसके चलते व्यापारियों को भी परेशानी का अनुभव हुआ।

ऐसे चला ई-कैंपेन

संगठन की श्रीमती जैन ने बताया कि व्यापारियों और प्रबुद्धजनों ने कलेक्टर से लेकर शासन के वरिष्ठ और सक्षम अधिकारियों को समस्या बताने के लिए ई-ज्ञापन दिया। इसमें बाजार को ऑड-ईवन से खोलने या फिर अन्य सुरक्षित उपाय पर विचार करने की अपील की गई। श्रीमती जैन के मुताबिक कलेक्टर ने इस समस्या से इत्तेफाक जताया है और कहा है कि वे जन भावनाओं को शासन तक जरूर पहुंचाएंगी।

मुख्यमंत्री को भी ई-ज्ञापन

सदर बाजार, छोटी बजरिया, मारकण्डेश्वर बाजार सहित सभी प्रमुख बाजारों की समितियों और व्यपारियों ने भी इस मसले को गंभीर माना है। सभी ने मिलकर एक ई-ज्ञापन तैयार किया है। इसकी हस्ताक्षरित कॉपी सीएम कार्यालय फैक्स की जाएगी। वहीं सभी लोग सीएम ऑफिस की ईमेल और सीएम ऑफिस के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यह ई-ज्ञापन पोस्ट कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस