फोटो 7ए। साइकिल पर धूप से बचने के लिए छाता लगाकर जाते लोग।

मुरैना। अंचल में लगातार दूसरे दिन भी तापमान 45 डिग्री रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री पर आ गया। शुक्रवार को भी अंचल का तापमान इतना ही था। हालांकि दोपहर बाद आंधी आने जैसा माहौल बना, लेकिन बाद में आंधी नहीं आई। दिनभर तेज लू चलती रही, जिसकी वजह से लोग परेशान रहे।

अंचल में पिछले एक सप्ताह से तापमान लगातार बढ़ रहा है, लेकिन पिछले दो दिन से तापमान 45 डिग्री पर ही टिका हुआ है। हालांकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री पर रहा। शनिवार को वैसे शहर में किसी तरह का अवकाश नहीं रहता, लेकिन गर्मी व तेज धूप की वजह से शहर की सड़कें दोपहर में सूनी हो गई थीं। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अस्पताल के सामने जाम जैसी स्थिति बनती है, लेकिन दोपहर मे गर्मी की वजह से सड़क खाली रही।

आगामी दिनों में तीखी गर्मी

मौसम विभाग की मानें तो आगामी तीन दिन गर्मी के लिहाज से काफी अहम हैं। आगामी तीन दिनों में तापमान 46 से 47 डिग्री के बीच में रहेगा। मंगलवार को तापमान 47 डिग्री तक जा सकता है।

स्नेक्स की दुकान में लगी आग, पांच लाख का नुकसान

फोटो 8ए। रुई की मंडी में दुकान में लगी आग।

मुरैना। स्थानीय रुई की मंडी में शनिवार शाम को एक स्नेक्स व आइसक्रीम की दुकान में आग लग गई। आग से करीब 5 लाख का नुकसान होना बताया जा रहा है। आग बिजली के शार्टसर्किट से लगी। हालांकि जब आग लगी, उसके 15 मिनट पहले ही दुकानदार दुकान को बंद करके गया था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू किया, लेकिन तब तक आग से दुकान में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया।

घटनाक्रम के मुताबिक रुई की मंडी में सौरव गर्ग की स्नेक्स व आइसक्रीम की दुकान है। शाम को करीब छह बजे सौरव दुकान को बंद करके आया। उस समय बिजली नहीं थी। शाम करीब साढ़े छह बजे बिजली आई। इसके बाद अचानक दुकान में से धुआं निकलना शुरू हो गया। लोगों ने सौरव का सूचना दी। सौरव मौके पर आया और दुकान का शटर खोला तो अंदर आग भड़की हुई थी। लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। सौरव के मुताबिक दुकान में करीब पांच लाख नुकसान हुआ है। दुकान में रखा स्नेक्स का सामान व फ्रीजर जले हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना