फोटो 1ए- अस्पताल में आने वालों की स्क्रीनिंग करते कर्मचारी।

-मुरैना में देर रात को ट्रेनों से आने शुरू होंगे लोग

-इधर अंचल में सैंपलिंग का ग्राफ शून्य

मुरैना। सैंपलिंग के मामले में सबसे बेहतर काम करने वाले मुरैना संभाग के अंचल में कोरोना सैंपलिंग सैंपलिंग शून्य हो गई है। खुद प्रशासन ने दो हफ्ते पहले प्रवासी मजदूरों की सैंपलिंग न होने पर ब्लॉक मेडिकल अफसरों की खिंचाई की थी। वहीं अब शून्य सैंपलिंग पर किसी भी अधिकारी के द्वारा कोई ऐतराज नहीं जताया जा रहा है।

लॉकडाउन में अंतरराज्यीय यात्राओं से प्रतिबंध हटा लिए जाने के बाद अब बाहर से आने वाले लोग अधिक संख्या में अपने घर लौट रहे हैं। सबसे ज्यादा तादात में ग्रामीण अंचल के लोग वापस आ रहे हैं। ऐसे में अंचल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सैंपलिंग शून्य हो जाना कोराना को बढ़ने की खुली छूट देने जैसा है। दो हफ्ते पहले प्रवासी मदजूरों की सैंपलिंग न होने पर कलेक्टर प्रियंकादास ने सभी ब्लॉक मेडिकल अफसरों से नाराजगी जाहिर की थी और अब जब सैंपलिंग शून्य हो गई है। ऐसी स्थिति में किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया प्रशासनिक अधिकारियों ने नहीं दी है।

डॉक्टर दबाव में, थर्मल स्क्रीनिंग कर घर भेज रहे मरीजों को

बताया जा रहा है कि अधिक सैंपलिंग करने को लेकर संबंधित चिकित्सकों से जवाब तलब कर लिए गए हैं। जिसके बाद चिकित्सक अब थर्मल स्क्रीनिंग और बारीकी से परीक्षण के बाद बेहद स्पष्ट लक्षण वालों को ही ओपीडी से सैंपलिंग के लिए भेज रहे हैं। बाकी मरीजों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद घर रहने की सलाह देकर वापस भेजा जा रहा है।

कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में भी हर किसी का सैंपल नहीं

सैंपलिंग कम करने के लिए कोरोना पॉजिटिव की पूरी की पूरी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री वाले लोगों की सैंपलिंग करने की बजाय सिर्फ प्रबल लक्षण वाले या सीधे संपर्क में रहने वाले लोगों के ही सैंपल लिए जा रहे हैं।

ताजा दो दो दिनों में अंचल में सैंपलिंग

मेडिकल ब्लॉक- सैंपल 31 मई- सैंपल 30 मई

पहाड़गढ़- 0- 01

पोरसा- 0- 12

नूराबाद- 0- 01

कैलारस- 0- 01

अंबाह- 0- 01

जौरा- 0- 02

--

जिले में एक हफ्ते में हुई सैंपलिंग

दिनांक भेजे गए सैंपल

25 मई 98

26 मई 33

27 मई 45

28 मई 24

29 मई 45

30 मई 40

31 मई 13

नोट- जानकारी सीएमएचओ ऑफिस के अनुसार।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना