फोटो, 40ए-पुलिस गिरफ्त में हत्याकांड में शामिल 4 आरोपित।

-पुलिस ने रिठौरा में हुई वृद्ध की हत्या का किया पर्दाफाश

-पुलिस बहू सहित 4 आरोपितों को किया गिरफ्तार

मुरैना। भैंस चोरी के दौरान हुई वृद्घ की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस के अनुसार मृतक की बहू और उसके प्रेमी ने मिलकर इस हत्याकांड की साजिश रची थी। पुलिस अब तक चार आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं हत्या में शामिल अन्य दो आरोपितों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने चोरी की गईं दो भैंसों को भी बरामद कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने रविवार को हत्याकाण्ड का पर्दाफाश करते हुए बताया कि 58 वर्षीय हरि सिंह उर्फ हरिया जाटव की बहू प्रीति जाटव ने गांव के ही अपने प्रेमी पवन जाटव के साथ मिलकर हरिया की हत्या करने का षडयंत्र रचा था। दरअसल प्रीति के पति गंधर्व जाटव की दो महीने पहले शराब के नशे में कुएं में गिरने से मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद पवन का घर ज्यादा आना-जाना हो गया, जिसका ससुर विरोध करता था। पवन ने इसके लिए अपने साथी हरिओम उर्फ हरिराम गुर्जर निवासी बस्तपुर रिठौरा को भैंस चोरी करने का लालच दिया। इसमें उसने रिंकू जाटव निवासी चंदन नगर ग्वालियर, शाहरुख व हलीम व एक अन्य को भी मिला लिया। 10 अक्टूबर की रात 1 बजे आरोपित हरिया के घर में घुस आए। जहां उन्होंने लाठियों से पीट-पीटकर हरिया की हत्या कर दी। जब हरिया की पत्नी साबो जगी तो उस पर भी हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। लेकिन साबो ने पवन को पहचान लिया था। साबो की निशानदेही पर पुलिस ने प्रेमी पवन को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी सुना दी। पुलिस ने प्रीति को भी गिरफ्तार किया है। पवन ने चोरी की भैंसों को अपने मामा होतम जाटव निवासी बनियातोर भितरवार के घर लोडिंग वाहन से रिंकू जाटव के हाथों भिजवा दिया था। पुलिस ने भैंसों के साथ होतम को भी गिरफ्तार किया। अब इस मामले में हरिओम गुर्जर, शाहरुख, सलीम व एक अन्य आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस जमीन मामले को भी खंगाल रही थी

पुलिस इस हत्याकाण्ड में हरिया की जमीन को लेकर चल रहे विवाद के एंगल पर भी काम कर रही थी। एसपी सुजानिया के बताया कि हरिया के पास 15 बीघा जमीन है, जिसको लेकर कुछ लोगों से उसका विवाद चल रहा था, जिसके चलते हरिया कहता भी था कि उसकी मौत की वजह यह जमीन बनेगी। इधर जब मृतक की पत्नी साबो कुछ बताने की स्थिति में आईं तो मामला बहू व उसके प्रेमी का निकाला।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020