- सात में से 5 आरोपी गिरफ्तार, एक हॉस्पिटल में और एक फरार है।

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जहरीली शराब कांड में पुलिस के हाथ शुक्रवार को थोड़ी राहत मिली है। इस मामले में फरार चल रहे दो आरोपितों में से एक ने जौरा कोर्ट में सरेंडर कर दिया, जिसे शुक्रवार शाम को बागचीनी पुलिस ने अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इसके अलावा शराब पीने के बाद बीमार चल रहे एक अन्य आरोपित को भी अस्पताल से छुट्टी मिली और पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

जहरीली व नकली शराब बेचने के आरोपित 10 हजार रुपये के इनामी प्रदीप राठौर पुत्र रामवीर राठौर ने शुक्रवार की दोपहर जौरा न्यायालय में सरेंडर किया है। बताया गया है कि पुलिस की मार से बचने के लिए प्रदीप राठौर ने थाने की बजाय कोर्ट में गिरफ्तारी देने का रास्ता चुना है।

गौरतलब है कि इस मामले में सात लोगों पर मामला दर्ज हुआ था। इनमें से मुख्य आरोपित मुकेश किरार को चेन्नाई से, दो आरोपी गिर्राज किरार व गिर्राज के बेटे राजू किरार को शिवपुरी जिले के पोहरी से गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों को जौरा कोर्ट ने 23 जनवरी यानी आज शनिवार तक की पुलिस रिमांड पर दिया है। पुलिस इनसे पूछताछ में जुटी थी इसी बीच शुक्रवार की दोपहर सूचना आई कि, एक अन्य आरोपित प्रदीप पुत्र रामवीर राठौर ने न्यायालय में सरेंडर कर दिया है। गौरतलब है कि प्रदीप राठौर के पिता रामवीर राठौर भी इस मामले में आरोपित है और जिस जहरीली शराब से 28 लोगों की जान गई है, उसी शराब को पीने के बाद रामवीर की तबियत खराब है, उसकी आंखें की रोशनी कम हो गई और अस्पताल में इलाजरत है।

पप्पू अस्पताल से हवालात आया, खोलेगा राज

जहरीली शराब बेचने के आरोप में मानपुर पृथ्वी गांव के पप्पू पंडित पर भी एफआइआर दर्ज है। पप्पू पंडित ने भी 10 जनवरी को यही जहरीली शराब पी ली थी और 11 जनवरी से अस्पताल में भर्ती था। अस्पताल में उसकी सेहत में सुधार हुआ और शुक्रवार की दोपहर मुरैना पुलिस ने पप्पू पंडित को ग्वालियर के अस्पताल से गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल पप्पू ने मुख्य आरोपित मुकेश किरार से नकली शराब खरीदने और उसे बेचने की बात कबूली है। इस इस मामले के 7 आरोपितों में से बस एक आरोपित पप्पू पंडित का बेटा कल्ला पंडित फरार है। कल्ला पर भी 10 हजार का इनाम है।

वर्जन

- प्रदीप राठौर ने जौरा कोर्ट में सरेंडर किया है और पप्पू पंडित का स्वास्थ्य सही होने के बाद उसे अस्पताल से हिरासत में लिया गया है। इन दोनों आरोपितों से पूछताछ कर पता लगाने के प्रयास कर रहे हैं कि जहरीली शराब कहां से आई थी।

एसके पाण्डेय

एसपी मुरैना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags