मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी से पूरे देश में त्राहिमाम मच गया। हजारों लोग असमय काल का ग्रास बन गए। कोरोना संक्रमण की इस महामारी में कई लोगों ने अपनों को हमेशा के लिए खो दिया, कई लोग ऐसे हैं जो इस संक्रमण से जंग लड़ रहे हैं। इस मुश्किल दौर में हर इंसान का धर्म है कि वह एक-दूसरे का सहारा बनें। आप और हम सबकी सलामती और जो हमेशा के लिए बिछुड़ गए हैं उन आत्माओं की शांति व दुःखी परिवारों को संकट को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना तो कर ही सकते हैं।

गौरतलब है कि नईदुनिया समाचार पत्र अपने समाजहित की भूमिका का निर्वहन करते हुए सर्वधर्म प्रार्थना' का आयोजन कर रहा है। 14 जून की सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली इस प्रार्थना के लिए किसी को किसी भी आयोजन में जाने की जरूरत नहीं है। आप चाहें अपने कार्यालय में हों या घर पर, या फिर दुकान पर मौजूद हैं या फिर खरीदारी कर रहे हैं। आप जहां भी हैं वहां दो मिनट का मौन रखते हुए ईश्वर से प्रार्थना करना है। यह प्रार्थना परिचित-अपरिचित, अपने-पराए, जो इस दुनिया में हैं उनके लिए भी और जो इस दुनिया को छोड़कर जा चुके हैं उनके लिए भी होगी। रोगी के बेहतर और जल्दी स्वस्थ होने व दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना तो हम कर ही सकते हैं। कोरोना महामारी ने मानवता को कई ऐसी सीख दी हैं, जो सदियों तक याद रहेंगी।

वर्जन

नईदुनिया समाचार पत्र की यह पहल सराहनीय है। मेरी विनती है, कि सभी लोग 14 जून को सुबह 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल हों। दो मिनट खड़े होकर दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति और कोरोना योद्धाओं की बेहतरी के लिए दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना करें।

कैलाश मित्तल समाजसेवी, जौरा

- कोरोना महामारी से जो बिछड़ गए हैं, वह वापिस तो नहीं आ सकते, लेकिन हम सब मिलकर ईश्वर से जरूर प्रार्थना करें, कि उनकी आत्मा का परमात्मा शांति दे। जो लोग अभी भी महामारी से जूझ रहे हैं, उनकी सुरक्षा के लिए भी 14 जून की सुबह 11 बजे ईश्वर से प्रार्थना करें।

हिमांशु सिंह समाजसेवी, मुरैना

- नईदुनिया अखबार का यह प्रयास व जनसरोकार की पहल अच्छी है। 14 जून की सुबह 11 बजे दो मिनट की प्रार्थना सभा में अधिक से अधिक लोग शामिल हों। दुआओं में बहुत शक्ति होती है, ईश्वर हम सबकी जरूर सुनेंगे और इस महामारी से हर व्यक्ति को मुक्ति देंगे। जो बीमार हैं वह भी जल्द ठीक होंगे।

रमेश यादव समाजसेवी, मुरैना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags