रामपुरकलां(नईदुनिया न्यूज)। सबलगढ़ जनपद की बेरखेड़ा पंचायत में आदिवासी परिवारों के घर राशन मिलने की सूचना पर जनपद सीइओ ने खुद राशन के पैकेट लेकर गांव में पहुंची। जहां 130 परिवारों को यह पैकेट उपलब्ध कराए। दरअसल इन परिवारों के पास गरीबी रेखा कार्ड तो हैं, लेकिन खाद्यान्ना पर्ची नहीं मिल रही। जिसकी वजह से पीडीएस दुकान से भी खाद्यान्ना नहीं मिल सका। आदिवासी इन परिवारों में अनाज की समस्या खड़ी हो गई थी। इस दौरान सीइओ ने जल्द ही सभी परिवारों को खाद्यान्ना पर्ची उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

बेरखेड़ा पंचायत में आदिवासी परिवारों के घर राशन न होने की सूचना मिली थी। जिस पर जनपद सीइओ सुनीता शर्मा अपने बच्चे को गोद में लेकर राशन पैकेट लेकर गांव में पहुंच गई। इस दौरान पंचायत के सरपंच अनिल यादव व सचिव व रोजगार सहायक को भी बुला लिया। इसके बाद ऐसे 130 परिवारों को यह खाद्यान्ना के पैकेट वितरित किए गए। जिसमें 10 किलो गेहूं, तेल, नमक, दाल व मसाले शामिल थे। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उनके घर में एक दाना भी राशन नहीं है। पीडीएस दुकान की खाद्यान्ना पर्ची लंबे समय से मिल नहीं रही। जिससे सोसायटी से खाद्यान्ना भी नहीं मिल पा रहा है। जिस पर सीइओ ने सभी हितग्राहियों को पात्रता पर्ची उपलब्ध कराई जाए, जिससे उनको आगे राशन की समस्या न हो। यदि और कोई ऐसा परिवार सूची से छूट रहा है तो उनकी हर हाल में मदद करनी है। आप ऐसे परिवारों की सूची बनाकर उपलब्ध कराएं।

-----

जिला चिकित्सालय में कायाकल्प की बैठक आयोजित की गई

मुरैना। कायाकल्प की बैठक का आयोजिन बुधवार को जिला चिकित्सालय में किया गया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. विनोद गुप्ता ने बताया कि हर वार्ड में प्रतिदिन मॉनीटिरिंग की जाए और साफ-सफाई, बिजली, पानी, शौचालय आदि सभी कार्ड हेतु रजिस्टर बनाकर एंट्री की जाए। इस अवसर पर आरएमओ डॉ. डीके कायाकल्प के नोडल अधिकारी डॉ. जीएस तोमर और डिप्टी मीडिया ऑफीसर रामलली उपस्थित थीं। बैठक में बताया गया, कि केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर गुरुवार की सुबह 11 बजे वैक्सीनेशन महाअभियान के संबंध में जिला आपदा प्रबंधन समिति की वर्चुअल बैठक करेंगे। गूगल मीट के माध्यम से प्रदेश के खाद्य प्रसंस्करण मंत्री भारत सिंह कुशवाह भी जुड़ेगे। इस बैठक के लिए वैक्सीनेशन के आंकड़े व तैयारियों पर भी चर्चा की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local