पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे के गांधी नगर इलाके के लोग सालों से नारकीय जीवन जी रहे है। गांधी नगर के बम्बा वाली सड़क की हालात तो ऐसी है कि यहां कीचड़ की वजह से दलदल सा बन गया है, जिसमें से चार पहिया वाहन भी नहीं गुजर सकता। ऐसे में बारिश होने के बाद लोगों को घरों में कैद होने के लिए मजबूर होना पड़ता है।यहां एक बार भी सड़क का निर्माण नहीं कराया जा सका। जिसके चलते लोग यहां कई सालों से इस मुसीबत से झेल रहे हैं। समस्या को लेकर लोग कई बार नगर पालिका के सामने इस समस्या को रख चुके हैं। इसके बावजूद जिम्मेदारों ने इसके निराकरण के लिए कोई प्रयास नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि कस्बे के गांधी नगर में धनेटा रोड से बम्बा पर आते हैं तो इतनी कीचड़ है कि कोई रहवासी यहां से गुजर नहीं सकता। जैसे तैसे लोग इस दलदल के बीच से होकर ही गुजर पाते है। यहां महज स्थानीय लोग नहीं बल्कि वार्ड सात व आठ के लोगों को भी गुजरना होता है। जहां से सैंकड़ों परिवार इस समस्या को भुगत रहे है। यहां सड़क निर्माण के लिए गांधी नगर के लोग कई बार आंदोलन कर चुके है। जिसमें हर बार आश्वासन दे दिया जाता है। इसके बाद इस वायदे को फिर भुला दिया जाता है। बारिश होने के बाद तो हालात ऐसे होते हैं कि लोगों को घरों में ही कैद होना पड़ता है। इस समय बारिश का मौसम है, जिससे इसके हालात यही बने हुए है। सड़क पूरी दलदल में बदल चुकी है। जहां से चार पहिया वाहन भी गुजरना मुश्किल हो गया है। अब लोग इस समस्या को लेकर फिर से आंदोलन करने की बात कर रहे हैं। जिसमें सड़कों पर उतरकर इस सड़क के निर्माण की मांग कर सकते हैं।

बीमार हो जाएं तो एंबुलेंस भी नहीं पहुंच सकतीः

गांधी नगर भले ही नगरीय क्षेत्र है, लेकिन यहां मूलभूत सुविधाएं भी नहीं जुटाई गई है। जिसकी वजह से लोगों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। जलभराव और कीचड़ की वजह से मच्छर पनपते रहते है। ऐसे में लोगों के बीमार होने का भी खतरा बना रहता है, लेकिन सड़क पूरी तरह से दलदल में तब्दील है। अगर कोई बीमार हो जाए तो यहां एंबुलेंस भी नहीं पहुंच सकती। वहीं लोग अपने वाहनों से भी मरीज को लेकर नहीं निकल पाते। जिसकी वजह से लोग हमेशा ही परेशानियों के बीच ही रहने को मजबूर हैं।

ठेका दिया पर नहीं हो पा रहा निर्माणः

सड़क निर्माण के लिए यहां ठेका तो दे दिया गया है, लेकिन ठेकादार ने अभी तक निर्माण शुरू नहीं किया है। महीनों पहले ठेका दे दिया गया। इसके बावजूद काम न होने की वजह से इस बरसात में भी लोगों को इसी मुसीबत के बीच ही रहने को मजबूर रहना पड़ रहा है। बताया जाता है कि अभी तक वर्कऑडर नहीं दिए जाने से यह स्थिति बनी है। ऐसे में नगर पालिका इस काम को बेहद ढीले रवैये से ले रही है। जिसमें लोगों की परेशानी दिखाई नहीं दे रही। इस संबंध में आम आदमी पार्टी के जिला युवा अध्यक्ष मयंक सिंह तोमर का कहना है कि अगर नगर पालिका ने गांधीनगर की समस्या का समाधान शीघ्र नहीं किया तो आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी।

-कथन

-हमने बम्बा पर रोड बनाने का ठेका दे दिया है, साथ में नाला निर्माण भी होगा। कार्य शीघ्र संपन्ना होगा और कार्य संपन्ना होने के बाद समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी। हमारी योजना में गांधी नगर की अन्य गली शामिल हैं, शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा।

अमजद गनी, सीएमओ पोरसा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local