पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पोरसा के कोंथर खुर्द गांव में बर्थ डे पार्टी में दाल टिक्कर खाकर एक ही परिवार के 11 लोग बीमार हुए थे। जिसमें एक महिला की बुधवार की शाम ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत भी हो गई। जिस पर गुरुवार की सुबह पोरसा में मृतक महिला का पीएम कराया गया। जहां पुलिस ने मर्ग कायम किया। वहीं दाल व टिक्कर खाने से बीमार होने वाली की संख्या भी बढ़ रही है। बुधवार की शाम तीन लोग पोरसा अस्पताल में भर्ती कराए गए। वहीं अन्य लोग भी बीमार हुए है, जो अपने स्तर पर प्राइवेट इलाज ले रहे हैं। उधर इस मामले में पुलिस ने अब इस दाल को जब्त कर लिया है। जिसे फ्रिज में रखा गया था। जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा, कि इसमें ऐसा क्या विषाक्त पदार्थ था, जिससे लोग बीमार हुए।

उल्लेखनीय है कि कोंथर गांव निवासी विनोद सिंह तोमर के पुत्र सूरज सिंह तोमर का सोमवार को बर्थ डे था। जिसमें आस पास के लोगों को भी बुलाया गया था। रात में ही विनोद सिंह की पत्नी रीता देवी की तबीयत बिगड़ गई। जिस पर उन्हें पोरसा अस्पताल ले जाया गया। दूसरे दिन अन्य स्वजन की तबीयत भी बिगड़ी। तो उन्हें भी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बुधवार की सुबह उनकी हालत खराब होने पर सभी को ग्वालियर इलाज के लिए ले जाया गया। जहां रीता देवी ने दम तोड़ दिया। गुरुवार की सुबह रीता देवी के शव को पोरसा लाया गया। जहां पीएम कराने के बाद पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया। जिसमें बताया गया कि बर्थ डे के बाद दाल को फ्रिज में रखा गया था। जिसमें पनीर भी डला हुआ था। जिसे अन्य लोगों को भी बांटा गया। जिस पर पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है। जिसके लिए पुलिस ने इस दाल को भी जब्त कर लिया है। जिसको जांच के लिए भेजा जाएगा। जिसके आधार पर इस मामले की आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गांव के अन्य लोग भी बीमारः

दाल खाने से विनोद सिंह के परिवार सहित कुल 20 लोग बीमार हुए है। जिसमें बुधवार की शाम तीन लोग पोरसा अस्पताल लाए गए। बताया जाता है कि गांव के ही अन्य लोगों में ब्रजभूषण के परिवार के पांच सदस्य बीमार बताए गए हैं, नवल सिंह तोमर के दो सदस्य, विकास तोमर के परिवार के दो सदस्य भी बीमार हुए है। इनमें कुछ अस्पताल में इलाज करा गए और अन्य प्राइवेट अपने स्तर पर इलाज करा रहे हैं सभी उल्टी और दस्त की बीमारी से ग्रसित है। तेज बुखार की भी शिकायत सामने आ रही है।

कथन

-हमने रीता देवी के मौत पर पीएम के बाद मर्ग कायम कर लिया है। इसके साथ ही दाल को भी जब्त किया गया हैं। जिसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद अन्य स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी।

रामपाल सिंह जादौन, टीआइ पोरसा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local