मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सोमवार को कैलारस क्षेत्र के बहरारा और सगोरिया गांव में आ रहे हैं। इन दोनों गांवों में मुख्यमंत्री 3 घंटे 40 मिनट बिताएंगे। इस दौरान कई विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही से मुलाकात करने उसके घर भी जाएंगे।

मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों में पूरा प्रशासन तीन दिन से जुटा है। रविवार को चंबल रेंज आइजी , मुरैना कलेक्टर बी कार्तिकेयन, एसपी ललित शाक्यवार दिनभर बहरारा-सगोरिया गांव में रहे। जिला प्रशासन को मिले मुख्यमंत्री के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम में बताया गया है कि दोपहर एक बजे सीएम का हेलिकाप्टर बहरारा माता मंदिर के पास बने हेलीपेड पर उतरेगा। इसके बाद 5 मिनट के लिए सगोरिया गांव में आयोजित भाजपा के बूथ बिस्तारक कार्यक्रम में शामिल होंगे, फिर करीब पौन घंटे तक मतदान केंद्र समिति की बैठक लेंगे। दिन का भोजन सीएम शिवराज सिंह भाजपा कार्यकर्ता संतोषीलाल धाकड़ के घर करेंगे। यहां भोजन करने के बाद सगोरिया गांव में पीएम आवास योजना के हितग्राही बनवारी लाल गिरी के घर जाकर उनसे मिलेंगे। मुख्यमंत्री बहरारा माता मंदिर, मदनमोहन मंदिर पर दर्शनों को जाएंगे। हितग्राही सम्मेलन में सरकारी योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को वितरण करेंगे और कुछ विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी करेंगे। इसके बाद शाम 4ः40 बजे भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

मामचौन पीडीएस संचालक के खिलाफ एफआइआर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कैलारस तहसील की सगोरिया ग्राम पंचायत में आज सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैें और इस क्षेत्र की पीडीएस दुकान से राशन नहीं मिलने की शिकायत लंबे समय से आ रही है। मुख्यमंत्री के सामने ऐसी कोई शिकायत नहीं पहुंचे, इसीलिए जिला प्रशासन ने आनन-फानन में शनिवार को मामचौन गांव की पीडीएस दुकान के संचालक बृजेश उर्फ कल्ला यादव पर एफआइआर दर्ज करवा दी।

गौरतलब है कि पीडीएस संचालक कल्ला यादव के खिलाफ जनसुनवाई तक में शिकायतें आई थीं, कि वह उपभोक्ताओं को बिना राशन दिये पीओएस मशीन पर अंगूठा लगवाकर अनाज के रुपये ले लेता है पर उपभोक्ताओं को राशन नहीं देता। मुख्यमंत्री के दौरे से पहले शनिवार को गांव में पहुंचे कलेक्टर के सामने यह बात आई तो कलेक्टर कार्तिकेयन ने तत्काल एसडीएम सबलगढ़ एलके पाण्डेय को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जितेन्द्र सिंह राजावत से तत्काल जांच कराई। जांच में ग्रामीणों की शिकायतों को सच बताया गया। इस आरोप में विक्रेता बृजेश उर्फ कल्ला यादव के खिलाफ पहागड़गढ़ थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद कार्तिकेयन ने जिला स्तर से उड़नदस्ता दल भी गठित किया है, जो कि जिले की किसी भी शासकीय उचित मूल्य दुकान पर आकस्मिक जांच करेगा एवं अनियमितताएं पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local