पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पचौरी पुरा क्षेत्र में पेयजल के लिए लोग परेशान हो रहे है, दूसरी तरफ नलों से बहते पानी की वजह से यहां खाली पड़े प्लाट तालाब का रूप लेते जा रहे हैं। इसकी वजह है कि यहां पचौरीपुरा के पास पानी की पाइप लाइन एक महीने से फूटी हुई है। जिसकी वजह से यह पानी घरों में पहुंचने की बजाए खाली प्लाटों में भर रहा है। फूटी पाइप लाइन की शिकायत रहवासी नगर पालिका में कई बार कर चुके हैं। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसकी वजह से लोग पेयजल के लिए एक महीने से परेशानी झेल रहे हैं। लेकिन सुनवाई आज तक नहीं की गई है।

उल्लेखनीय है कि जलावर्धन योजना के तहत पोरसा कस्बे में नई पानी की पाइप लाइन बिछाई गई थी। जिसके तहत बाइपास पचौरी पुरा क्षेत्र में भी नई पाइप लाइन डाली गई। लेकिन यह पाइप लाइन पचौरी पुरा एचएसटी गार्डन के पास पाइप लाइन फूट गई। जिससे अब जब भी बोर चालू किया जाता है। इससे पानी सड़क पर फैलना शुरू हो जाता है। गंभीर बात यह है कि इससे पानी रिसता नहीं बल्कि बेहद तेज गति से बाहर निकलना है। जो पानी बहकर यहां खाली प्लाटों में जमा हो रहा है। जिससे इस इलाके में यह प्लाट तालाब जैसे दिखाई देने लगे हैं। यह स्थिति पिछले एक माह से बनी हुई। जिसकी वजह से हजारों लीटर पानी हर दिन बर्वाद हो रहा है। वहीं लाइन फूटी होने की वजह से घरों तक यह पानी नहीं पहुंच पा रहा है। नलों से पानी न आने की वजह से लोग पेयजल समस्या से ग्रसित है। जिसको लेकर रहवासी कई बार नगर पालिका में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद अभी तक इस पाइप लाइन को जोड़ने की जहमत नहीं उठाई गई है। जबकि इससे लोगों को तो परेशानी है ही साथ ही हजारों लीटर पानी की बर्वादी भी हो रही हैं वहीं पानी खाली प्लाटों में भरने की वजह से लोगों की बुनियाद में भी यह पानी पहुंच जा रहा है। जिससे बुनियाद भी कमजोर हो रहीं हैं।

अभी गारंटी पीरियड में है पाइप लाइनः

यहां ठेकेदार ने सभी 15 वार्डों में पेयजल की पाइप लाइन बिछाई है। जिसको महज दो से तीन साल का ही समय हुआ है। लेकिन यह पाइप लाइन अभी से फूटना शुरू हो गई हैं पूर्व में अंबाह रोड पर भी फूट गई थी। जिसे जैसे तैसे ठीक किया जा सका था। अब पचौरी पुरा इलाके में टूटी है। खासबात यह है कि अभी इस योजना के तहत ठेकेदार को ही मेंटनेंस का काम करना है। जिसे गारंटी पीरियड बताया जा हरा है। इसके बावजूद नगर पालिका अभी तक ठेकेदार को इस पाइप लाइन को ठीक करने के निर्देश नहीं दे सकी है। जबकि हजारों की आबादी इससे प्रभावित हो रही है।

कथन

-हमें इसके बारे में जानकारी नहीं है। जल्द ही हम संबंधित को निर्देशित कर इसे ठीक कराते हैं।

सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ पोरसा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close