मुरैना। पोरसा थाना इलाके के सायपुरा गांव में रहने वाले एक युवक ने पहले अपने मोबाइल में वीडियो रिकॉर्ड कर अपनी आत्महत्या का कारण बताया और फिर खेत में पहुंचकर फांसी के फंदे पर झूल गया।

पुलिस ने वीडियो के आधार पर युवक की कथित प्रेमिका और मां के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का प्रकरण दर्ज कर लिया। पुलिस ने निष्‍कर्ष पर पहुंचने से पहले अनेक पहलुओं पर जांच की और इसके बाद मामले का खुलासा किया।

गांव के खेत में खुद को फांसी लगा ली थी

पुलिस ने बताया कि 24 वर्षीय सत्यवीर उर्फ लालू पुत्र रामबहादुर ने 10 सितंबर को गांव के खेत में खुद को फांसी लगा ली थी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया था। जांच के दौरान पुलिस ने मृतक के पास मौजूद मोबाइल को खंगाला तो मरने से पहले युवक द्वारा बनाया गया विडियो सामने आया।

वीडियो में लिया युवती का नाम

टीआई पोरसा सिद्धार्थ प्रिय दर्शन के मुताबिक वीडियो में युवक ने एक युवती का नाम लिया, जिसे वह अपनी प्रेमिका बता रहा था। युवक ने कहा कि प्रेमिका की मां उसे जेल भिजवाने की धमकी देती थी, जिसके कारण वह अपने प्रेम को असफल मानने लगा था और उसने आत्महत्या की।

50 हजार रुपए मांगने का आरोप

पुलिस के मुताबिक वीडियो में युवक ने बताया कि उसकी कथित प्रेमिका की मां को जब से उसके प्रेम के बारे में पता लगा था, तब से वह युवक से 50 हजार रुपए और गहनों की मांग करती थी। युवक को महिला ने उसके घर पर सारी बात बताने की भी धमकी दी थी।

इनका कहना है

युवक ने आत्महत्या की थी। उसके मोबाइल में मरने से पहले का एक वीडियो अब मिला है, इसके आधार पर मामला साफ हुआ। हमने युवती और उसकी मां के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

सिद्धार्थ प्रियदर्शन, टीआई पोरसा