मुरैना। नई दुनिया प्रतिनिधि। Morena News बिजली बिल बकाया होने के मामले में अब विशेष अदालत बिजली अधिनियम ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। न्यायालय ने लंबित मामलों में त्वरित कर्रवाई के लिए 303 आरोपितों के खिलाफ स्थाई गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। इन लोगों अब पुलिस गिरफ्तार करेगी और कोर्ट पहुंचाएगी। अब तक 18 लोग गिरफ्तार कर भी लिए गए हैं।

बिजली चोरी और बकाया बिल न चुकाने के मामलों की सुनवाई मुरैना जिला मुख्यालय पर विशेष अदालत बिजली अधिनियम में की जाती है। इस अदालत में पेंडिंग मामलों की संख्या बहुत अधिक है। कंपनी के अभिभाषक संदीप शर्मा के मुताबिक कई मामलों में तो आरोपित कोर्ट से भेजे जाने वाले समन और अस्थाई वारंट के बाद भी हाजिर नहीं हुए। जिसके चलते कोर्ट ने सख्ती बरती है।

अभिभाषक श्री शर्मा के मुताबिक न्यायालय ने ऐसे मामलों में 303 लोगों को आरोपित करार दिया है और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। इन सभी लोगों को पुलिस अब गिरफ्तार करेगी। अभिभाषक के मुताबिक पुलिस इनमें से 18 लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है।

वारंट तामील हों, इसलिए कर रहे चस्पा

बिजली न्यायालय द्वारा जारी वारंटों की तामीली के मामले में आरोपितों द्वारा पुलिस को गुमराह किए जाने की बातें सामने आ रही हैं। जिसके बाद अब खुद बिजली कंपनी इन वारंट की प्रतियों को आरोपितों और बकायादारों के घरों पर चस्पा करवा रही है।

599 लोगों को नोटिस

303 आरोपितों के खिलाफ वारंट जारी किए जाने के अलावा कोर्ट ने कुछ नोटिस भी जारी किए हैं। यह नोटिस उन 599 मामलों में जारी हुए हैं, जो न्यायालय में दर्ज होने के लिए लंबित हैं। इन नोटिसों में कहा गया है कि अगर आरोपित अपना विवाद कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठकर नहीं सुलझाते हैं तो कंपनी ऐसे लोगों के प्रकरण कोर्ट में दर्ज करा देगी।

इनका कहना है

303 आरोपितों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट हैं, जबकि न्यायालय में दर्ज होने के लिए लंबित मामलों में नोटिस जारी हुए हैं। नोटिस वाले मामलों को संबंधित व्यक्ति समझौते के जरिए कंपनी कार्यालय आकर निपटा सकते हैं।

शिशिर गुप्ता, महाप्रबंधक मुरैना

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020