अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। नगर में 21 नवंबर से 27 नवंबर तक आयोजित होने जा रहे श्रीपंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव के कार्यालय का शुभारंभ बुधवार को उद्घाटन किया गया। श्रीमहावीर जिनालय चुंगी नाका पर संत विज्ञ सागर के सानिध्य में इसका उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर अतिथि के रूप में पांचवी बटालियन के कमांडेंट विनीत कुमार जैन सहित नगर निरीक्षक रविंद्र कुमार, वरिष्ठ समाजसेवी जगदीश चंद्र जैन एवं समाजसेवी मनोज जैन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

इस मौके पर विनीत कुमार जैन ने कहा कि अंबाह नगर में 61 वर्ष बाद हो रहा पंचकल्याणक ऐतिहासिक महत्व का पंचकल्याणक होगा। उन्होंने संपूर्ण समाज से इस आयोजन में सक्रिय रुप से भूमिका निभाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंचकल्याणक की प्रक्रिया हमें हमारे धार्मिक संस्कारों से जोड़ती है। यह पाषाण से भगवान बनने की प्रक्रिया है। हमें भी अपने आत्म कल्याण का लक्ष्‌य निर्धारित करके अपना जीवन जीना चाहिए। हमें तीर्थकर भगवान एवं संतों की वाणी पर अमल करके अपने जीवन को सार्थक बनाना चाहिए। अशोक जैन ने कहा कि पंचकल्याणक महोत्सव के दौरान सात दिवस तक आस्था और भक्ति की अविरल गंगोत्री बहेगी। जिसमें श्रद्धालु आनंद रस का पान करेंगे। उक्त आयोजन को लेकर तैयारी जारी है। यह आयोजन दिगंबर जैन समाज के सानिध्य में पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव समिति द्वारा किया जाएगा। जैन ने कहा कि इस आयोजन की संपूर्ण प्रक्रिया आचार्य विनम्र सागर महाराज के सानिध्य में संपन्ना होंगी। इस दौरान आभार प्रदर्शन कार्यकारी अध्यक्ष उमेश जैन एवं संचालन महेश कुमार विकल एवं राकेश भंडारी ने किया।

----

पहाडगढ़ ब्लॉक के गुलपुरा में पहुंचे कलेक्टर

मुरैना। कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने बुधवार को पहाडगढ़ ब्लॉक ग्राम गुलपुरा में पहुंचकर ग्रामीणों से रूबरू हुए और उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर ने गांव में चौपाल लगाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन के फायदे बताते हुए कहा कि कोरोना दोबारा पलटवार कर सकता है। इस बार कोरोना पहले से ज्यादा खतरनाक हो सकता है, इसीलिए उससे बचने के लिए वैक्सीन ही रामबाण इलाज है। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वैक्सीन हम सबके लिए लाभप्रद है। 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्ति कोरोना वैक्सीनेशन अवश्य लगवाएं। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोशन कुमार सिंह, एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local