मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिजली कंपनी द्वारा हर रोज मेंटेनेंस के नाम पर तीन से चार घंटे बिजली कटौती की जा रही है। लेकिन इस मेंटेनेंस की हकीकत यह है कि जगह-जगह फाल्ट के कारण बिजली गुल हो रही है। बड़ोखर के कई क्षेत्रों में बीते तीन दिन से रात-रातभर बिजली गुल हो रही है। जौरा रोड पर बार-बार फाल्ट होने से बिजली गुल हो रही है।

इन समस्याओं के बीच रविवार को शहर के फाटक बाहर रामनगर तिराहे के पास ऐसा हादसा हुआ, जिसने हॉक़ंप मचा दिया। दरअसल टू-लेन रोड के डिवाइडर पर लगा एक ट्रांसफार्मर पुतलों की तरह धू-धूकर जल गया। बताया गया है, कि पहले तारों में फाल्ट हुआ, उसके बाद आर्मड केबल में आग लगी, जिसनें देखते ही देखते ट्रांसफार्मर को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रांसफार्मर से तेल रिस रहा था, इसीलिए आग ने ऐसा भीषण रूप धरा कि ऊंची-ऊंची लौ उठने लगीं। ट्रांसफार्मर में आग इतनी भीषण थी कि ट्रांसफार्मर के फटने के डर से आसपास दुकानदार दुकानें छोड़कर भाग गए। सूचना के बाद नगर निगम की दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची। बिजली सप्लाई बंद कराई गई फिर आग को बुझाया गया। आग से पूरा ट्रांसफार्मर जलकर काला पड़ गया और कई घरों व दुकानों की बिजली सप्लाई ठप हो गई, जो शाम तक बहाल नहीं हो सकी, क्योंकि बिजली कंपनी की टीम जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए शाम 5 बजे पहुंची और यह काम देर शाम तक चलता रहा।

कियोस्क सेंटर सें धोखाधड़ी कर 90 हजार रुपये किए पार

मुरैना। रामपुर पंचायत के बस स्टैंड पर स्थित कियोस्क सेंटर से अज्ञात ठग 90 हजार रुपये एक खाताधारक के पार कर ले गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक बेहरा खेरा गांव निवासी बुजुर्ग पन्नाालाल जाटव का एसबीआइ के कियोस्क सेंटर पर खाता है, लेकिन गत 28 नवंबर 2021 को उसके खाते से किसी ठग ने 90100 रुपये पार कर दिए। जिसकी शिकायत आवेदन देकर पन्नाालाल जाटव ने रामपुर थाने में की। पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद शनिवार को अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local