MP Panchayat Chunav 2022 Voting: मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए शुक्रवार को उपधवी तत्व किसी भी प्रकार का हंगामा करने का साहस न कर सकें, इसलिए पुलिस ने संवेदनशील मतदान केंधों से संबंधित थानों में बुलडोजर खड़े कर लिए हैं। पुलिस ने फ्लैग मार्च में भी बुलडोजर निकालकर मुनादी कराई है कि चुनाव में मतदान करें, उपद्रव करके अपने घर को दान न करें।

अंबाह में पंचायत चुनाव के पहले चरण के दौरान उपद्रव करके मतपेटी लूटने का प्रयास करने वालों के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिए थे। इसके बाद दूसरे चरण में हुए मुरैना व जौरा ब्लाक के चुनाव में ऐसी कोई घटना नहीं हुई। पुलिस प्रशासन का मानना है कि बुलडोजर की कार्रवाई के डर से उपद्रवी शांत बैठ गए हैं, जिससे चुनाव शांतिपूर्ण हो रहे हैं।

तीसरे चरण में कैलारस, सबलगढ़ व पहाड़गढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र की 194 ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच के अलावा मतदान होगा। इसके अलावा जिला पंचायत के छह सदस्यों और तीनों जनपदों के सदस्यों के लिए निर्वाचन होगा। इसके लिए 715 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं, इन मतदान केन्द्रों पर शुक्रवार की सुबह 7 से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। कई क्षेत्र ऐेसे हैं जहां मतदान के दौरान उपधव की आशंका जताई गई है, इसलिए पुलिस ने पहले से ही ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी कर ली है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close