MP Teacher Recruitment Exam:पोरसा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। व्यापम की शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 में फर्जी दस्तावेज लगाने के मामले में 17 साल से फरार चल रहे एक 5 हजार रुपये के इनामी को पुलिस ने बुधवार को धर दबोचा। इस मामले में एसटीएफ ग्वालियर को भी इस इनामी की सालों से तलाश थी। जिस पर बुधवार को पुलिस ने रामपुर के सलमपुर गांव से आरोपित के घर से इसे धर दबोचा। यहां बता दें कि इस फर्जीवाड़े में 29 लोगों को आरोपित बनाया गया था। जिसमें से कुछ को पहले पुलिस पकड़ चुकी है। अभी भी 11 फरार हैं। जिन तक पुलिस अभी तक पहुंच नहीं पाई है।

जानकारी के मुताबिक वर्ष 2006 में आयोजित की गई शिक्षक भर्ती परीक्षा वर्ग-3 में कुछ लोगों ने फर्जी दस्तावेज लगाए। जिससे शिक्षक की नौकरी पाई जा सके, लेकिन नौकरी मिल पाती, उससे पहले ही खुलासा हो गया। ऐसे 29 लोगों के खिलाफ पोरसा थाने में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेजों का उपयोग करने का मामला दर्ज किया गया, लेकिन इनके नाम व पते के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया। जिसके चलते इन्हें खोजना मुश्किल हो गया था।

पुलिस इस मामले में पहले कुछ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी थी। जिनके नाम पते मिल गए। वहीं इस मामले में एसटीएफ ग्वालियर को भी इन आरोपितों की तलाश थी। लेकिन 15 साल से लगातार फरार होने के चलते इन पर इनाम घोषित किया गया। इसी बीच बुधवार को पुलिस को पता चला कि इस अपराध में फरार एक 5 हजार रुपये का इनामी कमल सिंह मीणा पुत्र कलुआराम मीणा अपने गांव सलमपुर थाना रामपुर अपने घर है। इसी सूचना पर एसटीएफ ग्वालियर व पोरसा थाना पुलिस ने घेराबंदी कर इसे धर दबोचा। जिसे गिरफ्तार कर अंबाह न्यायालय में पेश किया गया। इस मामले में विवेचक एसआई शिवम सिंह चौहान ने बताया कि अभी इस मामले में 11 अन्य आरोपित फरार है। जिनके लिए दबिश दी जा रही है। लेकिन कुछ के नाम व पते गलत है। लेकिन इनको खोजकर पकड़ा जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags