मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरसों के तेल से भरा टैंकर सोमवार की दोपहर हाईवे पर पलट गया। टैंकर पलटते ही उसमें भरा 25 टन तेल सड़क और खंती में बह गया, चारों तरफ तेल की बाढ़ सी आ गई। यह देख आसपास के ग्रामीण बर्तन लेकर तेल को भरकर ले जाने लगे। जिसको जो बर्तन मिला उसमें तेल भरकर ग्रामीण ले जाने लगे। पलटे टैंकर के कारण हाईवे पर भी लंबा जाम लग गया।

दरअसल, तेल करुआ गांव के पास स्थित एमएल फूड प्राइवेट लिमिटेड सोमवार की दोपहर तेल से भरा टैंकर क्रमांक यूपी 80 एएफ 9170 मुरैना इंडस्ट्री एरिया स्थित पवन आयल इंडट्रीज में पेकिंग के लिए आ रहा था। छौंदा पुल को निकलते ही आरटीओ कार्यालय के पास रफ्तार में जा रहे टैंकर के पिछले दो पहिए टूटकर निकल गए। इसके बाद टैंकर कुछ दूर घिसटता गया और फिर पलट गया। टैंकर पलटते ही उसमें भरा हजारों किलो तेल हाईवे और उसकी खंती में फैल गया।

तेल फैलते ही छौंदा गांव के ग्रामीणों से लेकर रास्ते से गुजर रहे कई लोग खंती के गड्ढों में भरे सरसों के तेल को बर्तनों में भरने लग गए। कोई जग, कोई मटका, कोई केन, कोई पतीला, कोई डब्बा, कोई कढ़ाई तो कोई कुकर में ही तेल को भरकर ले जाने लगा। इस दौरान कई दूधिए दूध बेचकर गांव लौट रहे थे, वह भी दूध की खाली केन में तेल भरकर ले गए। सूचना मिलने पर तेल कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और तेल की लूटपाट कर रहे ग्रामीणों को खदेड़ना शुरू किया। कंपनी के कर्मचारियों ने कई ग्रामीणों से तेल से भरे बर्तन छीन लिए, लेकिन उससे पहले ही सैकड़ों किलो तेल को लोग ले जा चुके थे। उधर टैंकर पलटने के कारण हाईवे पर दो किलोमीटर से ज्यादा दूर तक जाम लग गया। सड़क पर फैले तेल के कारण हाईवे पर छोटे वाहन फिसलते हुए धीरे-धीरे निकले। स्थिति यह हो गई कि दोहिया वाहनों का तो इस जगह से निकलना दूभर हो गया। कई बाइक सवार सड़क पर फैले तेल में फिसलकर गिर गए।इस हादसे में तेल मिल संचालक का 28 से 30 लाख रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close