मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने रविवार को उनके कई बयानों पर सफाई दी। सतना के मैहर दिए भारत अब महान नहीं, बदनाम है...बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा- मैंने तो कहा था कि हमारा भारत महान था, जो अब कहीं बदनाम न हो जाए। हमें बचना है क्योंकि पूरा विश्व देख रहा है कि हमारे देश में क्या हो रहा है। कमल नाथ ने आगे कहा कि मेरा भारत महान है और बुद्धिमान भी है। यह बुद्धिमान भारत सब समझता है। आज और 20 साल पहले की आम जनता व मतदाता में बहुत अंतर है। पहले जिन्हें आप (नेता) ज्ञान देते थे वह अब आपको ज्ञान देने के लिए तैयार हैं।

जिले के करह धाम आश्रम पर पूजा अर्चना के लिए पहुंचे कमल नाथ ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि पूरा मध्य प्रदेश भगवान भरोसे है। शासन पर किसी को भरोसा नहीं रहा, इसलिए मैं ईश्वर की शरण में जाकर सबकी सुरक्षा की मनोकामना कर रहा हूं कि भगवान जल्दी सब सही कर दें।

सच बोलता हूं तो देशद्रोही बता देते हैं

कमल नाथ ने कहा कि मैं सच बोलता हूं तो मुझे देशद्रोही बता देते हैं। सरकार एफआइआर करवा देती है। मैंने यही तो पूछा था कि कोरोना की दूसरी लहर में कितनी लाशें श्मशान और कब्रिस्तानों में पहुंचीं। मैं तो कहता हूं, कोरोना से डेढ़ लाख लोगों की मौत हुई है। सरकार मौतों का आंकड़ा एकत्र करे और बताए कि डेढ़ लाख नहीं पांच हजार मौतें हुई हैं।

कमल नाथ ने कागजी कार्रवाई में उलझाने के बजाय शपथ पत्र के आधार पर ही कोरोना से जान गंवाने वाले के परिवार को पांच लाख रुपये सहायता और सरकारी कर्मचारी की मौत पर उसके एक स्वजन को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा उनकी मीर जाफर व जयचंद से तुलना करने के सवाल पर कमल नाथ ने कहा कि नरोत्तम जैसे लोगों की बात का मैं जवाब नहीं देता। सब जानते हैं, वो कैसे हैं?

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags