- सबलगढ़ पुलिस की कार्रवाई, विजयपुर के आरोपित खरगौन से लाकर बेचते थे अवैध हथियार।

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।सबलगढ़ पुलिस ने शुक्रवार की सुबह दो हथियार तस्करों को दबोचा, जिसने कब्जे से चार पिस्टल व दो कट्टों के अलावा कारतूस भी जब्त किए गए हैं। इन तस्करों के तार खरगौन से लेकर मुरैना, श्योपुर और भिण्ड तक जुड़े हैं। एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि इन आरोपितों को हथियार सप्लाई करने और इनसे खरीदने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

शुक्रवार की सुबह सबलगढ़ थाने में सूचना आई कि विजयपुर की ओर से रामपुर होते हुए एक बाइक पर दो बदमाश आ रहे हैं, जिन पर अवैध हथियार हैं। सूचना के बाद पुलिस ने रामपुर रोड पर हीरामन मंदिर के पास चेकिंग लगा दी। इसी दौरान रामपुर की ओर से काले रंग की पल्सर बाइक पर आ रहे दो युवक पुलिस को देखकर दूर ही रुक गए और बाइक को वापस रामपुर की ओर मोड़कर स्पीड में भागने लगे। करीब दो किलोमीटर पीछा करने के बाद पुलिस ने दोनों युवकों को दबोच लिया, बैग में 32 बोर की चार देसी पिस्टल, 315 बोर के दो देसी कट्टे व 10 जिंदा कारतूस मिले। आरोपितों की पहचान गौरव पुत्र विनोद शर्मा गांवड़ी गांव हाल निवासी विजयपुर और विकास पुत्र हाकिम राठौर आरोदा गांव विजयपुर के तौर पर हुई, जिन्होंने पूछताछ में बताया कि वह खरगौन के सिंगीकरों से यह अवैध हथियार लेकर आते थे। इन अवैध हथियारों को वह मुरैना के अलावा, श्योपुर, शिवपुरी व भिण्ड जिले में भी खपाते हैं। पुलिस के अनुसार यह तस्कर पहले बुकिंग करते हैं, उसके बाद हथियारों की सप्लाई करते हैं। सबलगढ़ में यह जिसे हथियार सप्लाई करने आए थे, उस आरोपित की तलाश में भी पुलिस जुट गई है।

एक पिस्टल पर 15 हजार तक कमाते थः

अवैध हथियारों के साथ पकड़ा गया गौरव शर्मा करीब दो साल पहले विजयपुर पुलिस ने भी अवैध हथियारों के साथ पकड़ा था। उक्त आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह 10 से 12 हजार रुपये में पिस्टल व 3 से 5 हजार रुपये में कट्टा लेकर आता है। मुरैना या अन्य जगह पर पिस्टल को 25 से 30 हजार रुपये और कट्टे को 10 हजार रुपये तक में बेचता था। यानी एक अवैध पिस्टल को बेचकर 15 हजार रुपये तक का मुनाफा एक बार में कमा लेता है। खरगौन का एक पंजाबी इन अवैध हथियारों की सप्लाई करता है, पुलिस को उसके नाम से लेकर मोबाइल नंबर व पते तक की जानकारी हाथ लग गई है, इस आरोपित को भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close