गोटेगांव (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम बकोरी के ग्रामीणों की मांग पर करीब दो वर्ष पहले पूर्व विस अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक एनपी प्रजापति ने सहजपुरा से बकोरी सड़क स्वीकृत कराई थी। इसमें कार्य के लिए टेंडर की प्रक्रिया दो वर्ष पहले ही हो गई है। लेकिन आज तक सड़क का कार्य शुरू नहीं हो सका है। यह कार्य करीब ढाई करोड़ से होना है जिसका टेंडर शक्ति सिंह राजपूत ने लिया है।

विभाग को कई बार ठेकेदार ने लिखा पत्र : बताया जाता है कि दो वर्ष पहले टेंडर होने के बाद भी लोक निर्माण विभाग के एसडीओ एके गुहा ठेकेदार को जगह के साथ एस्टीमेट नहीं दे सके हैं। इसकी मांग के लिए ठेकेदार द्वारा विभाग को कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं। लेकिन कार्यपालन यंत्री भी ठेकेदार को जगह और एस्टीमेट उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। विभाग के अधिकारी ठेकेदार से ही बार-बार समय अवधि पत्र लेकर खानापूर्ति की जा रही है। ठेकेदार का कहना है कि जगह, एस्टीमेट, लेआउट नहीं मिल रहा है तो उसकी जमा राशि का भुगतान किया जाए लेकिन विभाग टेंडर निरस्त कर उसे राशि वापस भी नहीं कर रहा है।

विधायक की साख बिगाड़ रहा विभाग : लोगों का कहना है कि विधायक काफी प्रयास के बाद सहजपुरा-बकोरी सड़क स्वीकृत कराकर लाए थे। लेकिन लोनिवि के कार्यपालन यंत्री विधायक की साख खराब करने में लगे हैं। बकोरी के रणजीत परिहार, शैलेष परिहार, प्रकाश परिहार ने मांग की है कि यदि लोनिवि द्वारा शीघ्र सड़क का ले आउट व जगह नहीं दी गई तो अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। क्योंकि बकोरी जाने ग्रामीणों को मुख्य कैनाल का रास्ता ही सहारा है। आज तक सड़क नहीं बन सकी है। विधायक ने सड़क स्वीकृत कराई लेकिन लोक निर्माण विभाग कार्य पर ग्रहण लगा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local