नरसिंहपुर। गणतंत्र दिवस आयोजन की तैयारियां शुरू होने के साथ ही स्टेडियम ग्राउंट में परेड की रिहर्सल शुरू हो गई है। शुक्रवार से शुरु हुई रिहर्सल के पहले दिन बड़ी संख्या में जवानों ने परेड का पूर्वाभ्यास किया। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक दिन शासकीय भवनों एवं राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगी। इस संबंध में सभी विभागों के जिला प्रमुख को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ 25 कोः भारत निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस सिलसिले में राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार 11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शासकीय कार्यालयों के अधिकारी कर्मचारियों को 25 जनवरी को प्रातः 11 बजे निर्वाचन में मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी जाएगी। शासकीय कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी कोविड-19 की गाइड; लाइन का पालन करते हुए शपथ लेंगे। अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदारों और सभी विभागों के जिला प्रमुखों को संबंधित शासकीय कार्यालय में सभी अधिकारी-कर्मचारियों को 25 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे मतदाता दिवस की शपथ दिलाने निर्देश दिए हैं।

26 जनवरी को शुष्क दिवस घोषितः राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी वेद प्रकाश ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को शुष्क दिवस घोषित किया है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले की सभी देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानों तथा होटल बार एफएल- 3 को पूर्णतः बंद रखे जाने और मदिरा की बिक्री निषिद्घ करने का आदेश भी जिला दंडाधिकारी ने दिया है। इस सिलसिले में जिला दंडाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आबकारी उपनिरीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे शुष्क अवधि में अपने प्रभार क्षेत्र की सभी देशी व विदेशी मदिरा दुकानों तथा होटल बार को पूर्णतः बंद रखा जाना सुनिश्चित करें। साथ ही गस्त-दबिश देते हुए मदिरा विक्रय पर प्रभावी नियंत्रण रखें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags