नरसिंहपुर/गाडरवारा। गुरुवार को वन परिक्षेत्र गाडरवारा अन्तर्गत वनसुरक्षा कार्य में लगे कर्मचारियों ने शासन द्वारा दिए गए शस्त्र जमा करते हुए विरोध जताया। हाल ही में लटेरी वन परिक्षेत्र में वनसुरक्षा के दौरान आत्मरक्षार्थ गोली चालान में वन कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। जिसके विरोध में मप्र वन कर्मचारी संघ नरसिंहपुर, मप्र एवं स्टेट फारेस्ट रेंजर आफीसर्स राजपत्रित एसोसिएशन के आव्हान पर वनकर्मचारियों ने यह प्रदर्शन किया। वनसुरक्षा के लिए प्राप्त शासकीय बंदूक मय कारतूस के परिक्षेत्र कार्यालय गाडरवारा में जमा की गई।

कर्मचारियों ने मांग की है कि घटना की न्यायिक जांच की जाकर गिरफ्तार किए गए वनपाल निर्मल अहिरवार को तत्काल रिहा किया जाए। वनकर्मचारियों को सुरक्षा बल का दर्जा दिया जाए।शासन के द्वारा मुठभेड़ में मारे गए आरोपित के परिवार को 25 लाख आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की गई है जो वन कर्मचारियों का मनोबल तोड़ने वाली है। शासन के नियम के अनुसार गोली चालान के प्रकरण में न्यायिक जांच होने के उपरांत ही पुलिस को संज्ञान लेने के प्रावधान है। परन्तु इस प्रकरण में उनका पालन नही किया गया। कर्मचारियों का कहना है कि यदि शासन के द्वारा उचित कार्यवाही नहीं की जाती है तो उनका विरोध सतत रूप से चलता रहेगा एवं और उग्र प्रदर्शन एवं हड़ताल करने के लिए बाध्य होगें।

-

ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय से लगे कपूरी गेट के पास बुधवार की रात ट्रेन से कटकर एक वृद्ध की मौत हो गई। जिसकी पहचान राजनगर की गली नंबर 2 निवासी 50 वर्षीय माखनलाल पिता छिदामीलाल रजक के रूप में की गई है। ट्रेन के चालक ने नरसिंहपुर के रेलवे प्रबंधन को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।

-

मवेशियों से टकराकर दो बाइक चालक घायल

नरसिंहपुर।नगर में बुधवार की रात्रि को गांधी चौराहे पर किसानी वार्ड निवासी कमलेश पिता भूपत पटेल 35 वर्ष गाय को बचाने के चक्कर में घायल हो गया।बाइक स्लिप होकर गिर गई। वहीं सिहोरा बोहानी निवासी मुकेश पिता श्यामलाल साहू 35 वर्ष घायल हो गया।पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज किए हैं।

थथथथ

इर्ीॅािीि घीाचैनज थ

ऽऽऽऽ

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close