नरसिंहपुर/तेंदूखेड़ा (नईदुनिया न्यूज)। रविवार को दिन भर रही उमस भरी गर्मी के बाद शाम को कई स्थानों पर वर्षा की झड़ी लगी। जिसमें कहीं कुछ देर वर्षा हुई तो कहीं असर तेज रहा। जिससे लोगों को उम्मीद बढ़ गई है कि अब वर्षा का क्रम इसी तरह जारी रहेगा।

तेंदूखेड़ा में रविवार की शाम अचानक हुई जोरदार वर्षा के चलते पानी लोगों के घरों में भरा गया। जिसमें खाने पीने की सामग्री खराब होने के साथ कपड़े भी भीग गए और नीचे पड़ी सामग्री जलमग्न हो गई। यहीं हाल नगर के उन मार्गों का रहा जहां जलप्लावन जैसी स्थिति देखने को मिली। मुख्य सड़कों पर इतना पानी हो गया कि चार पहिया और दो पहिया वाहन निकलने में भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।नगर में 6 जुलाई को नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान होना है।इस बार वार्डों के हिसाब से बूथों का चयन किया गया है। वहीं हाइस्कूल का भवन जर्जर होने की स्थिति में कृषि उपज मंडी प्राथमिक शाला टोला स्कूल और बालक शाला तथा मृदा परीक्षण केंद्र के भवनों को मतदान केंद्र बनाया गया है। लेकिन रविवार को हुई जोरदार वर्षा से वार्ड 7 के लिए बनाए गए बूथ मृदा परीक्षण केंद्र के चारों तरफ पानी ही पानी भरा रहा। यदि यहीं स्थिति 6 जुलाई को रहीं तो मतदान करने जाने वाले मतदाताओं को निश्चित तौर पर परेशानियां झेलनी पड़ेगी।

पाइप लाइन की खराबी से पानी की बर्बादी

तेंदूखेड़ा। नगर में फोरलेन सड़क निर्माण के उपरांत खोदकर डाली गई पाइप लाइन जहां तहां से लीकेज हो रही है। जिससे रोजाना हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। वहीं वरसात के समय दूषित पानी इसी पाइप लाइन से घरों में पहुंचने के कारण संक्रामक बीमारियों का असर बढ़ रहा है।तहसील परिसर के सामने तरफ से लंबे समय से हाल ही में डाली गई पाइप लाइन में पानी का रिसाव हो रहा है। जिसमें सुधार कराने नगर प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close