भारी वाहन से लगती है टक्कर

11फोटो7 करेली। बीच मार्ग में खड़े रहते हैं मवेशी

करेली। नईदुनिया न्यूज

नगर में जगह-जगह मवेशियों का डेरा लगा रहता है, जिससे राहगीरों, वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी हो रही है। नगर के मुख्य मार्ग, बरमान चौराहा, फाटक के आसपास सभी जगहों पर मवेशियों का जमावड़ा लगा ही रहता है, इन मवेशियों के बीच मार्ग पर खड़े रहने से इनके घायल होने की आशंका बनी रहती है। कई बार तो भारी वाहनों के गुजरने से इन मवेशियों को टक्कर लग जाती है जिससे यह घायल हो जाते है। लोगों का कहना है कि इन मवेशियों की सुरक्षा के लिये जरूरी है कि नगरपालिका इनके लिये नगर में गौशाला या कांजी हाउस का निर्माण कराए, जिससे कि इनकी सुरक्षा हो सके। हाका गैंग को अपने कार्य के प्रति संवेदनशील होना चाहिये हाईवे पर विचरण कर रहे मवेशियों के साथ कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है इसलिये इन मवेशियों के प्रति जागरूक होकर इनकी देखभाल करना चाहिये।

शिक्षकों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

11फोटो9 करेली। तेंदूखेड़ा विधायक को ज्ञापन सौंपते शिक्षक

करेली। नईदुनिया न्यूज

शिक्षकों का सम्मान विधायक और सरकार के एजेंडे में सर्वोपरि है और शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को सदैव तत्पर रहते हुए शिक्षकों के हित में काम करने चाहिए। यह बात शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय चावरपाठा जिला नरसिंहपुर में तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा को मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम ज्ञापन शिक्षकों और अध्यापकों के साथ सौंपते समय कही गई। मांग पत्र की प्रमुख मांगों में अध्यापको को नवीन आरएसएस केडर में नियुक्ति के बजाए पुराने शिक्षा विभाग के मूल पदों पर नियुक्ति दिनांक से लाभ देते हुए संविलियन किया जाए। इसके अलावा प्रदेश के समस्त क्रमोन्नति प्राप्त शिक्षक संवर्ग को वेतनमान के अनुरूप पदनाम परिवर्तन किया जाए। इसके साथ ही कई मांग शामिल थीं।

इस दौरान जिला सहसचिव पीए खान, राजेश ठाकुर, विनोद श्रीवास्तव, राजेश सेन, देवराज पटेल, प्राचार्य केके अग्रवाल, राकेश भटेले, तरवर साहू आदि इत्यादि की उपस्थिति में जिला स्तरीय समस्याओं के समाधान और छठवें वेतनमान के एरियर राशि के संकुल द्वारा भुगतान न करने के बात को विधायक के संज्ञान में लाया गया। जिस पर उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी और विकास खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश देने की बात कही।

मां नर्मदा की प्रतिमा स्थापित की

करेली। नवचेतना मंडल सब्जी बजरिया करेली द्वारा मां नर्मदा की प्रतिमा स्थापना की गई है। मंगलवार को सुबह 10 बजे से नर्मदा जन्मोत्सव के पावन पर्व पर मां नर्मदा की पालकी और चुनरी पद यात्रा का आयोजन रेवा तट बरमान में किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक जालम सिंह पटेल भी मौजूद रहेंगे। आयोजकों ने सभी से सहभागिता का आग्रह किया है।

महिलाओं ने मनाया वसंत उत्सव

11फोटो10 करेली। मां सरस्वती जी का पूजन करती महिला मंडल की सदस्य।

करेली। नईदुनिया न्यूज

ऋतु का राजा वसंत के आगमन पर मां श्री रेवा महिला मंडल करेली के द्वारा वसंत उत्सव का आयोजन किया गया। इस शुभ अवसर पर मंडल के द्वारा मां सरस्वती जी का पूजन एवं हवन किया गया तथा महिलाओं के द्वारा सरस्वती वंदना कर देश की समृद्धि खुशहाली एवं रक्षा हेतु प्रार्थना की गई। महिलाओं ने पीले वस्त्र धारण कर वसंत ऋतु का स्वागत गीत गाकर किया तथा महिलाओं ने पीली चूड़ी एक-दूसरे को भेट की गई एवं शुभकामनाएं दी गई। अनुष्ठान पंडित अरविंद कुमार स्वामी द्वारा संपन्न कराया गया।