करेली। नईदुनिया न्यूज

छात्र-छात्राओं हेतु निशुल्क शासकीय साइकिल वितरण समारोह तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा के मुख्य अतिथि के रूप में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय चावरपाठा में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पंडित आशीष पालीवाल जिला पंचायत सदस्य संध्या पटेल जनपद पंचायत चावरपाठा अध्यक्ष प्रतिनिधि शंकर पटेल, सुभाष पालीवाल, मुकेश अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, श्यामगोपाल पांडे, रामदास पेठिया, कमल जैन, पीतम पटेल मंचासीन अतिथियों के स्वागत श्रंखला में विधायक को समस्त स्टाफ उत्कृष्ठ विद्यालय ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत दुर्गेश कुमार भूमरकर प्राचार्य कमलेश अग्रवाल, एस के खर्द शिक्षक संघ जिला सचिव एसपी त्यागी,राकेश भटेले श्रीभगवान उपाध्याय ने स्वागत किया। विधायक द्वारा ब्लाक की पहली गौशाला मुख्यालय से समीपी रामघाट नर्मदा नदी के किनारे बनाने के लिए भूमिपूजन किया गया। अंत में विद्यार्थियों को साइकिल बांटी गई। कार्यक्रम में संचालन राजेश सेन और आभार प्राचार्य के के अग्रवाल ने जताया।

कलेक्टर ने मीडिया से की चर्चा

करेली। नईदुनिया न्यूज

खबरों पर प्रशासन संज्ञान ले रहा है और इसी तरह लेता रहेगा लोकतंत्र में मीडिया मजबूत स्तंभ है समाज में अच्छाई व बुराई दोनों है सिस्टम में जो खामियां उसमें सुधार आवश्यक है इसमें खबरों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है उक्ताशय के विचार जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने प्रेस परिषद करेली द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम में एक्सप्रेस हाईवे पर इमलिया मीडियम क्रसिंग के व्यवस्थित विकास व पीरा रोड़ अंडरपास पर नागरिकों को चढ़ने उतरने के लिये कट-पाइंट विकसित करने, करेली बस्ती से पावर हाउस तक बरमान चौराहा से सफेद पुल तक बनने वाले सीमेंट रोड की तकनीकी खामियों को दूर कर उसे रोड-लेबल से बनाने आदि मुद्दों पर चर्चा की गई। अध्यक्ष प्रवीण कौरव, संतोष तिहैया, विवेक खासकलम, जितेन्द्र गुप्ता, अभिषेक श्रीवास्तव, आशीष जैन आदि ने प्रश्न रखे। सभी समस्याओं को कलेक्टर दीपक सक्सेना ने गंभीरता से सुना व उनके निराकरण की दिशा में सक्रियता से कार्य करने के लिये आश्वस्त किया।

पुलिस गश्त करती रही और हो गई चोरी

नहीं थम चोरियों का सिलसिला

11फोटो17 करेली।

करेली। नईदुनिया न्यूज

नगर में लगातार बढ़ती चोरियों से आम लोगों में जहां भय का माहौल है। वहीं पुलिस शिकायत और खानापूर्ति में मशगूल दिख रही है। एकबार फिर पुलिस गश्त और स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहा है। रविवार रात्रि को करेली बस्ती में लोक सेवा केंद्र सहित चार अन्य दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की घटना सामने आई है। जिसमें पहली वारदात लोक सेवाकेद्र में हुई जहां से अज्ञात चोरों ने लोकसेवा केद्र के सीसीटीवी कैमरे सहित चार कैमरे, एक वेब कैमरा, 2 मॉनीटर, 1 आई स्केनर सहित लगभग 8 हजार रुपए नकद पर हाथ साफ किया है। इसके अलावा लोक सेवा केंद्र के मॉनीटर और अन्य दस्तावेजों का भी तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया। इसके अलावा जिला पंचायत कॉॅम्पलेक्स की चार अन्य दुकानों में भी इन चोरों ने दुकानदारों को आर्थिक नुकसान पहुंचाया। जिसमें दो पान दुकान, 1 फोटोकॉपी दुकान और 1 मोबाइल दुकान को भी निशाना बनाया गया। पीड़ितों में बब्लू सोनी, संदीप राजपूत, मनीष मुरेलिया, सीमांत क्षीपा और लोक सेवा केंद्र के राजकुमार रावत और संचालक सुभाषचंद्र जैन ने 2 लाख रुपए चोरी का अनुमान बताया है। चोरी के बाद घटना स्थल के आसपास से ही चोरी में प्रयोग किए गये सामान और फरसा पुलिस ने जब्त किया है। पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर मौका निरीक्षण के बाद जांच विवेचना में ली गई है। लेकिन एक साथ पांच स्थानों पर हुई चोरी से पुलिस की नाकामयाबी भी साफ दिखती है।