करेली। नईदुनिया न्यूज

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित की जाने वाली हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी परीक्षाओं का शांतिपूर्ण तरीके से समापन बोर्ड परीक्षा केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला डोभी में हो गया। परीक्षाओं के लिए तैनात केंद्र अध्यक्ष जनार्दन गजभिए सहायक केंद्र अध्यक्ष काशीराम रजक एवं स्थानीय परीक्षा प्रभारी सत्यप्रकाश त्यागी के द्वारा बनाई गई चाक-चौबंद और नकल रोधी परीक्षाओं के अनुकूल परीक्षा और बैठक व्यवस्था से बालक डोभी कन्या डोभी ज्ञानभूमि पब्लिक और ज्ञानोदय स्कूल के परीक्षार्थियों ने निश्चित होकर विधिपूर्ण तरीके से परीक्षाएं दी। बुक कीपिंग एवं एकाउंटिंग के आखिरी पेपर में दर्ज 20 विद्यार्थियों ने अपना परचा दिया, पर्चा देकर बाहर निकलते विद्यार्थियों के चेहरे उनकी परीक्षा अच्छे से संपन्न होने की कहानी बता रहे थे। संपूर्ण परीक्षाओं के दौरान पर्यवेक्षकों के तौर पर सरिता दुबे, ममता पालीवाल, चंद्रकला पटेल, प्रीतिलता शुक्ला, ललित नायक, प्रेम सिंह ठाकुर, हरिशंकर राय, तेजराम पटेल, बसंत शर्मा, विजय शर्मा, मदन शुक्ला, हरिशंकर ठाकुर, सतीश चौधरी, प्रमोद ठाकुर, शीतल पटेल, पुष्पलता पटेल, वैजंतीबाई पटेल, गायत्री भांवर, कृष्णा ठाकुर, जगदीश सोनी, मूरत सिंह मेहरा इत्यादि ने सघनता से निरीक्षण कार्य किया।

सम्मेलन में शामिल हुए भाजपा कार्यकर्ता

30फोटो5 करेली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी।

करेली। नईदुनिया न्यूज

लोकसभा चुनाव के आवाज के साथ ही शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजमार्ग में नर्मदा मंडल, करेली व जिला मुख्यालय नरसिंहपुर में शहर व ग्रामीण मंडल का भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर कार्यकर्ताओं में जय भाजपा विजय भाजपा का संचार किया। मैं भी चौकीदार के नारे के साथ अपनी ऊर्जा का प्रदर्शन भी किया। राजमार्ग में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य कैलाश सोनी, ऊर्जा विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष तपन भौमिक, संभागीय संगठन मंत्री श्याम महाजन, लोकसभा प्रभारी अल्केश आर्य, भाजपा जिला अध्यक्ष अभिलाष मिश्रा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष ममता पांडे, पूर्व नपाध्यक्ष महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, राजा साहब हीरापुर, ठाकुर राजीव सिंह, नर्मदा मंडल अध्यक्ष रमेश पटेल, डॉ. हरगोबिंद पटेल सहित क्षेत्रीय सांसद व भाजपा प्रत्याशी उदय प्रताप सिंह ने संबोधन दिया।

तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दी डस्टबिन

30फोटो7 करेली। असामाजिक तत्वों ने किया डस्टबिन को क्षतिग्रस्त।

करेली। नईदुनिया न्यूज

स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर के रेलवे स्टेशन पर जगह-जगह डस्टबिन रखे गए हैं, जिससे लोग इनका उपयोग करे और यहां-वहां कचरा न फेंकें। परंतु स्टेशन परिसर में रखे डस्टबिनों को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा रहा है। जिससे स्टेशन परिसर में गंदगी और कचरा फैल रहा है। ऐसा ही एक मामला गत रात्रि को सामने आया, जिसमें स्टेशन के गेट के बाहर रखे डस्टबिन को आग के हवाले कर दिया। जिससे डस्टबिन टूटकर नीचे गिर गया। जबकि यह डस्टबिन रेलवे द्वारा लोगों की सुविधा के लिए रखे गये हैं, परंतु लोग स्वयं ही जागरूक नहीं है और अपनी सुविधा के लिए रखी सामग्री को ही नुकसान पहुंचा रहे। हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब असामाजिक तत्वों स्टेशन परिसर में रखी सामग्री का क्षतिग्रस्त किया गया है, इससे पहले भी स्टेशन परिसर में रखी मोटरसाइकिलों को कई बार पेट्रोल चोरी होने के साथ वाहनों से अन्य सामग्री गायब होने की शिकायतें आती रहती है। परंतु अभी भी रेलवे प्रशासन द्वारा इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

मां कर्मा देवी जयंती पर होंगे कार्यक्रम

करेली। 31 मार्च दिन रविवार को करेली साहू समाज संगठन एवं नवयुवक साहू समाज संगठन द्वारा मां कर्मा देवी की 1003वीं जयंती के अवसर पर स्थानीय दशमेश भवन में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भजन, नृत्य,गीत गायन आयोजित किए जाएंगे। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी अपनी आराध्य देवी की जयंती मनाने सामाजिक बंधु इसकी तैयारी में जुटे है एवं सभी से उपस्थिति की अपील की है।

नपा में नहीं दिख रहा स्वच्छता मिशन का असर

कई जगह भरा है कूलर का पानी

30फोटो8 करेली। नपा कार्यालय में जगह-जगह भरा पानी,

30फोटो9 करेली। कार्यालय में रखा कूलर बना डस्टबिन

करेली। नईदुनिया न्यूज

शासन द्वारा स्वच्छता मिशन के तहत लाखों रुपयों का बजट नगरपालिका को दिया जाता है, जिससे नगर को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा बनाया जा सके। परंतु नगर को साफ रखने वाली संस्था नगरपालिका कार्यालय ही स्वयं गंदगी और कचरे से सराबोर है। नगरपालिका करेली के कार्यालय में जगह-जगह और गंदगी अटी पड़ी हुई है। साथ कार्यालय में रखा एक कूलर डस्टबिन का कार्य कर रहा है। अपने कामों के लिए नगरपालिका आने वाले नागरिकों का कहना है कि नगर को साफ स्वच्छ रखने की जवाबदारी जिस संस्था के जिम्मे है, उसका कार्यालय में ही गंदगी व्याप्त है तो नगर की सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे ही चल रही है। नगरपालिका कार्यालय में बैठे जिम्मेदार स्वयं ही गंदगी और कचरा फैला रहे हैं तो आम नागरिकों से कैसे सफाई की उम्मीद की जा सकती है। नपा कार्यालय की सफाई के संबंध में जब भी जिम्मेदारों से बात की जाती है तो वह अपनी बगले झांकते नगर आते हैं।