करेली। नईदुनिया न्यूज

नगर के गणेश वार्ड की रैलिंग विहीन पुलिया से वार्ड एवं आसपास के निवासियों को बेजा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह पुलिया वर्षों से रैलिंग विहीन बनी हुई है, इस पुलिया के निर्माण कार्य का टेंडर जारी हो जाने के बाद भी इसका निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा हैं पुलिया के रैलिंग विहीन होने के कारण यहां से दोपहिया, चार पहिया वाहन चालकों और राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है और कई बार तो दुर्घटनाएं भी हो जाती है और लोग किनारे बनी नालियों में गिर जाते है। वार्ड के छोटे-छोटे बच्चे भी खेलते समय कई बार इसमें गिर चुके है, जिससे उन्हें गंभीर चोटें लग जाती है। वार्डवासियों का कहना है कि इस पुलिया के निर्माण कार्य न होने से बेहद परेशानी हो रही है। इसका निर्माण कार्य जल्द से जल्द किया जाना चाहिये, जिससे कि लोगों को यहां से आवागमन व्यवस्थित होगा और सुचारू रूप से वाहन निकल सकेंगे।

बाबूलाल सेन का निधन

31फोटो11 करेली। बाबूलाल सेन।

करेली। लक्ष्मीनारायण वार्ड निवासी भारतीय सेन समाज के जिला संरक्षक नगर सेन समाज के वरिष्ठ बाबूलाल सेन का 85 वर्ष की आयु में शुक्रवार को निधन हो गया। अंतिम संस्कार शनिवार को स्थानीय मुक्तिधाम करेली में किया गया। जहां उपस्थितजनों ने अंतिम विदाई देते हुए श्रद्धांजलि दी।

सात साल में नहीं बनी सड़क

करेली। नईदुनिया न्यूज

समीपस्थ ग्राम सिंहपुर से कंधरापुर के बीच करीब एक किमी की कच्ची सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग यहां के ग्रामीणों द्वारा की जा रही है। लोगों का कहना है कि इस कच्ची सड़क के कारण सूखे मौसम में यहां धूल का वातावरण बना रहता है। जिसके कारण लोगों को परेशानी होती है। यहां के रहवासियों के अनुसार सिंहपुर से कंधरापुर तक जाने के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत वर्ष 2012 में शुरू किया गया सड़क का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। इसके कारण यहां के ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में ग्राम के लोगों का कहना है कि यह मार्ग करीब एक किमी लंबाई का है। जिसके निर्माण का काम 16 जुलाई 2012 में आरंभ किया गया था। लेकिन निर्माण एजेंसी का मनमान और लापरवाही के कारण आज तक पूरी सड़क नहीं बन पाई है। ग्रामीणों के मुताबिक इस सड़क का निर्माण कार्य 15 अप्रैल 2013 में पूरा हो जाना था, लेकिन अभी तक सड़क अधबनी है। जिसके कारण विपरीत परिस्थितियों में ग्रामवासियों को आवागमन में भारी समस्या होती है। ग्रामीणों ने इसका निर्माण शीघ्र पूरा कराए जाने की मांग की है।

डोभी में हनुमान मंदिर का निर्माण जारी

31फोटो12 करेली। ग्राम में नए मंदिर का निर्माण शुरू।

करेली। नईदुनिया न्यूज

समीपस्थ ग्राम डोभी के चरनसिह पटैल के प्रयासों और गांव के प्रबुद्ध व्यक्तियों के अटूट सहयोग से वर्षों पुराने हनुमान मंदिर का निर्माण अटरिया मुहल्ला एवं बारहपुरा के सहयोग से बड़ी तेजी के साथ किया जा रहा है। जिसके अनुसार प्राचीन मंदिर को तोड़कर एक नए भव्य मंदिर की योजना स्वीकृत की गई। ग्रामवासियों के सहयोग से धनराशि एकत्र कर मंदिर निर्माण योजना का शुभारंभ किया गया और समिति में अलग-अलग पदाधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपे गए। लगभग 5 माह में बनकर तैयार पुनर्निमित मंदिर का उद्घाटन 19 अप्रैल चैत्र शुक्ल पूर्णिमा शुक्ल हनुमान जयंती के पावन पर्व किया जाएगा।

न्यूज 10

31फोटो13 करेली। मतदाता जागरूकता पर हुआ पाठशाला का आयोजन।

करेली। नईदुनिया न्यूज

शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डोभी में विगत दिवस को मतदाता पाठशाला के माध्यम से 12 वी की पढ़ाई पूरी कर चुके विद्यार्थियों को साथ लेकर मतदाता जागरूकता की बात की गई। युवा वर्ग के छात्र एवं छात्राओं को मतदान बूथ दूत बनने मतदान करने वालों की भागीदारी बढ़ाने, अधिक से अधिक मतदान करने की जागरूकता मुहिम में सहयोग करने, लोकतंत्र जनमत मताधिकार पर आगे बढ़ने, मत डालने या ना डालने जैसी अनिर्णय की स्थिति पर काबू पाने, हम वोट देने नहीं जाएंगे तो क्या फर्क पड़ता है जैसे लोकतांत्रिक बुराइयों पर खुली चर्चा अध्यापक सत्य प्रकाश त्यागी ने करते हुए देश और भविष्य के सजग प्रहरी और बेहतर नागरिक के रूप में विद्यार्थियों की सोच और वातावरण निर्माण पर जोर देते हुए बताया गया कि हमें लोकतंत्र और जनमत में अपनी प्रभावी भूमिका हर उम्र हर परिस्थिति हर स्तर पर निभाने के लिए कृत संकल्पित होना ही पड़ेगा। अर्पित पटेल, आदित्य राय, पूजा, गायत्री, दीपाली और बड़ी संख्या में अन्य विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता अभियान में सहभागिता की।