नरसिंहपुर। प्रदेश में ख्यात बरमान के मकर संक्रांति मेले की तैयारियां जोरों पर है। यहां रेत घाट से सीढ़ी घाट को जोड़ने करीब 150 फुट लंबाई का केप्सूल पुल भी बनकर तैयार है। जिससे एक घाट से दूसरे घाट तक आने जाने श्रद्धालु, सैलानियों को सुविधा मिल सके। रेतघाट के लगभग 3 हेक्टेयर क्षेत्र में इस बार मेला लगेगा, जिसके लिए दुकानों का आवंटन और ले आउट की प्रक्रिया सहित अन्य इंतजाम समय पर पूरे करने प्रशासनिक अमला जुटा है।

मेला स्थल पर चहल-पहल भी बढ़ने लगी है। जनपद चांवरपाठा के तहत नर्मदा के रेतघाट बरमान खुर्द में कई दशकों से मकर संक्रांति के मौके पर मेला लगता है। बरमान के सीढ़ी घाट से रेत घाट मेला स्थल को जोड़ने लोक निर्माण विभाग की देखरेख में ठेकेदार द्वारा 17 कर्मचारियों की टीम से 47 केप्सूल लगाकर पुल तैयार कर दिया गया है।

केप्सूल पुल के आसपास लोक निर्माण विभाग का अमला अन्य सुरक्षा इंतजाम करने जुटा है। जिससे भीड़ और पुल से आवाजाही के दौरान कोई अप्रिय स्थिति न बने। बरमान मेला समिति की 3 टीम मेला स्थल पर दुकानों के लिए ले आउट तैयार करने, दुकानें आवंटित करने और रसीद जारी करने कार्य में लगी है।

अन्य अमला भी यहां अस्थाई शौचालय, बिजली, पेयजल, रोड निर्माण सहित अन्य सुविधाओं की पूर्ति के लिए जुटा है। केप्सूल पुल निर्माण के लिए करीब 51 केप्सूल बुलाए गए थे, जिसमें 47 का उपयोग होने के बाद शेष केप्सूल सुरक्षित रखें गए है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर इसका इस्तेमाल किया जा सके।