नरसिंहपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गुरुवार को कोविड से सुरक्षित रहने के लिए 4912 नागरिकों ने टीका लगवाया। इसमें 45 से 60 वर्ष तक की आयु वर्ग के सभी नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है, जिसमें 813 लोगों को प्रथम डोज व 129 लोगों को द्वितीय डोज लगाया गया। 60 वर्ष से अधिक के 73 बुजुर्गों को प्रथम व एक को द्वितीय डोज लगाया गया। वहीं 18 से 44 वर्ष तक के 3896 नागरिकों को टीका लगा।

उत्साह से लग रहा टीकों का शतकः जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बने टीकाकरण केंद्रों पर लोगों के उत्साह से टीकाकरण का शतक लग रहा है, कहीं लक्ष्य कुछ देर में ही पूरा हो रहा है तो कहीं लक्ष्य से अधिक टीका लग रहे है। जगह-जगह लोगों को जागरूक करने के लिए कोरोना वालेंटियर भी सक्रिय सहयोग दे रहे है।

गुरुवार को विकासखंड गोटेगांव के तहत ग्राम बगासपुर में 150 और झौंतेश्वर में 121 ग्रामवासियों ने उत्साह के साथ टीका लगवाया। इस कार्य में जन अभियान परिषद के प्रतीक दुबे, वालेंटियर्स मनु चौरसिया, रघुनाथ राय, नीरज सोनी, कंछेदी पटेल, भगवानदास चौरसिया, अखिलेश जैन ने सक्रिय सहयोग दिया। ग्राम पंचायत गुंदरई में 18 से 44 वर्ष और 44 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों का टीकाकरण किया गया। यहां प्राप्त 100 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया। यहां गनेश प्रजापति एवं अन्य सहयोगियों ने कोरोना गाइड लाइन के बारे में लोगों को जागरूक किया।

चांवरपाठा विकासखंड के ग्राम लिलवानी में केंद्र में 115 डोज प्राप्त हुई थी। यहां अपरान्ह 3 बजे ही वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण हो चुका था। ग्राम में सीएमसीडीएलपी के छात्र शैलेन्द्र कौरव व कोरोना वालेंटियर्स पुष्पेन्द्र कौरव, सौरभ नामदेव, निखिल स्थापक, रोहित मालवीय, सुनील कौरव, अभिषेक मेहरा, सौरव कौरव, संतोष कौरव, पूरन प्रजापति ने सहयोग दिया।

आमगांव बड़ा में मात्र दो घंटे में लक्ष्य पूराः करेली ब्लॉक के तहत ग्राम आमगांव बड़ा में प्राप्त कोविड 19 वैक्सीन के 60 डोज लगाने का लक्ष्य मात्र दो घंटे में ही पूरा कर लिया गया। यहां 18 प्लस वाले 50 व 45 प्लस वाले 10 लोगों ने अपना वैक्सीनेशन कराया। ग्रामीणों ने कहा कि अब वे वैक्सीन लगवाने के बाद स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ग्राम में कोरोना वालेंटियर्स राजेश जैन, राजेश सराठे, गगन गुप्ता, शिवा गुप्ता, श्रीयंक सोनी, अर्पित पाटकार आदि ने सहयोग दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags