गोटेगांव (नईदुनिया न्यूज)। सांकल सड़क से ठाकुरबाबा को जोड़ने वाली लिंक रोड के हाल बेहाल है। सड़क पर बने गड्ढे लोगों की मुसीबत बढ़ा रहे है। इस सड़क से जमुनिया, मुरदई सड़क के साथ स्टेडियम जाने के लिए रास्ता है। लेकिन सड़क की हालत सुधरवाने नेताओं को फिक्र नहीं है। कलेक्टर से शिकायत के बाद भी कार्य नहीं हो रहा है।

नगर की यह लिंक रोड वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री सड़क योजना द्वारा बनाई गई थी। सड़क की देखरेख न होने से गड्ढों का आकार हर दिन बढ़ रहा है। सड़क की पांच साल की गारंटी है लेकिन पांच साल में एक बार भी सड़क की मरम्मत के लिए ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं कराया गया है। नागरिकों का आरोप है कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारी ठेकेदार की जमा राशि का भुगतान बिना कार्य कराए ही कर रहे है जो नियम विरुद्घ है।

गड्ढो में भर रहा गंदा पानीः सड़क किनारे लगे हैंडपंप का पानी भी सड़क पर बने गड्ढो में भर रहा है। जिससे आवागमन के दौरान राहगीरों, वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। इसी सड़क से हर दिन कमोद, रहली, आंखीवाड़ा, मुहार, चौधरी पिपरिया, हिड़की पिपरिया, नगर के कामथ वार्ड, आजाद वार्ड के लोगों की आवाजाही होती है। हर दिन यहां दुर्घटनाएं हो रही है।

अधिकारी नहीं दे रहे ध्यानः नागरिकों का कहना है कि सड़क की हालत सुधरवाने के लिए वह कई बार कलेक्टर के इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर गड्ढो की फोटो भेज चुके है। लेकिन विभाग के अधिकारी सड़क का सुधार कार्य नहीं करा रहे है। कलेक्टर के आदेश की अनदेखी हो रही है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारी ठेकेदार को फायदा पहुंचा रहे है। नागरिकों का कहना है कि जबाबदार जनप्रतिनिधि भी लापरवाह बने है उन्होंने सड़क की मरम्मत के लिए आज तक शिकायत के बाद निर्देश नहीं दिए है। जिससे छात्र-छात्राओं, ग्रामीणों को हर दिन मुसीबत सहते हुए आवागमन करने मजबूर होना पड़ रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local