नरसिंहपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि) । जिले में मंगलवार को ईद मिलादुन्नवी पर जिला मुख्यालय सहित सभी नगरो में मुस्लिम समाज के लोगों ने जश्न मनाया। जिला मुख्यालय पर कारीगिराना मस्जिद से दोपहर की नमाज के बाद जुलूस ए मोहम्मदी की शुरूआत की गई। जिसमें नगर सहित समीपी ग्राम सिमरिया, मगरधा, नकटुआ आदि स्थानों से भी मुस्लिम समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। नगर के प्रमुख मार्ग से निकले जुूलूस के दौरान हजरत मोहम्मद की शान में स्तुति गान भी चलता रहा। वहीं जगह-जगह स्टाल लगाकर लोगों को मीठे पकवानों का वितरण किया गया। साथ ही जुलूस में शामिल लोगों ने मास्क बांटे। ईद के जश्न दौरान नगर में हर तरफ सूफियाना तरानों की गूंज रही, समाज के लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

मंगलवार की सुबह से ही जिले भर में ईद मिलादुन्नवी का जश्न मनाने मुस्लिम समाज के लोगो में उत्साह रहा। एक दिन पहले से ही जिला मुख्यालय सहित अन्य नगरों में तैयारियां शुरू हो गई थीं। जिससे त्योहार को लेकर जिले भर में खासी रौनक रही। दोपहर में मस्जिद से निकले जुलूस में नगर की सभी मस्जिदो के पेश इमाम सहित समाज के लोगों की मौजूदगी रही। नगर के मुख्य मार्गो से निकले जुलूस का समापन कसाई मंडी शनिचरा मस्जिद में किया गया। जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन पठान ने कार्यक्रम दौरान प्रशासन की ओर से मिले सहयोग पर जुलूस समापन पर आभार जताया।

बाक्स

धारा 144 के उल्लघंन पर तीन लोगों पर मामला दर्ज

मंगलवार को ईद मिलादुन्नावी पर निकले जुूलूस के बाद कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लघंन एवं कोलाहल अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। कोतवाली थाना प्रभारी अमित दाणी ने बताया कि मामले में जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन पठान एवं अफरोज कुरैशी, रफीक मंसूरी के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने एवं कोलाहल अधिनियम का पालन न करने के मामले में मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local