गोटेगांव (नईदुनिया न्यूज)। गोटेगांव-बगासपुर मार्ग पर बरगी की मुख्य कैनाल से बकोरी जाने वाली 5 किमी सड़क का कार्य खटाई में पड़ा है।कार्य के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है लेकिन लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से कार्य उलझा है। जिससे ठेका लेने वाले ठेकेदार की जमानत राशि भी वापिस नहीं मिल रही है।

लोक निर्माण विभाग द्वारा मुख्य नहर से बकोरी तक मार्ग निर्माण के लिए रानी अवंतीबाई बरगी परियोजना की बिना स्वीकृति के ही टेंडर जारी कर दिया गया था। जिसमें करीब 5 करोड़ से सड़क का निर्माण होना था। लेकिन बरगी परियोजना से मुख्य केनाल एवं उसके आसपास अथवा नीचे से सड़क बनाने के लिए स्वीकृति नहीं दी। जिससे यह कार्य खटाई में पड़ा हुआ है। ठेकेदार शक्ति सिंह राजपूत का कहना है कि उन्होंने 12 लाख रूपये जमानत राशि जमा कर टेंडर लिया था। लेकिन आज तक लोनिवि के अधिकारियों द्वारा सड़क बनाने के लिए ले आउट नहीं दिया गया है।

पूर्व विस अध्यक्ष के निर्देश पर बना था स्टीमेटः बताया जाता है कि लोनिवि के अधिकारियों ने करीब एक साल पहले पूर्व विस अध्यक्ष के निर्देश पर बिना सर्वे कराए ही आनन फानन ें में स्टीमेट बनाकर टेंडर लगा दिया था। लेकिन एक साल बाद भी एसडीओ, उपयंत्री ने स्टीमेट नहीं बनाया। ज्ञात रहे कि क्षेत्र में उपयंत्री एके तिवारी करीब 8 वर्ष से पदस्थ हैं, एसडीओ की कार्य में रूचि नहीं है। जिससे करीब एक साल बाद भी स्टीमेट नहीं बन सका है। वहीं ठेकेदार द्वारा चीफ इंजीनियर, अधीक्षण यंत्री को ले आउट की मांग करने 5 पत्र लिखे जा चुके है। जिसमें यह भी कहा है कि स्टीमेट-ले आउट नहीं बना है तो उनकी जमानत राशि वापिस की जाए। लेकिन कार्य करने के बदले अधिकारी ठेकेदार से समय अवधी का पत्र मांग रहे है। ग्रामीण रणजीत राजपूत, प्रकाश ठाकुर, शैलेष परिहार आदि ने शीघ्र सड़क निर्माण कराने मांग की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local