तेंदूखेड़ा थाना के छत्तरपुर तिराहे की घटना, मृतक के स्वजनों ने भी लगाया आरोप

नरसिंहपुर/तेंदूखेड़ा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तेंदूखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम छत्तरपुर के पास शनिवार की रात दो बाइक से आ रहे मजदूरों के साथ कुछ लोगों ने विवाद कर मारपीट की और एक बाइक में आग लगाने के साथ ही एक बाइक में पत्थर से तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने देर रात 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया लेकिन सुबह पुलिस को जानकारी मिली एक आरोपित ने खेत में बबूल के पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। तेंदूखेड़ा पुलिस मौके की जांच कर मामले में मर्ग पंचनामा की कार्रवाई कर रही है।

तेंदूखेड़ा पुलिस ने बताया कि ग्राम बीकोर निवासी प्रकाश पिता मुलायम सिंह नौरिया अपने साथी विशाल प्रजापति एवं रातीकरार निवासी समीर खान व एक अन्य के साथ टाइल्स लगाने का कार्य करके शनिवार की रात घर लौट रहे थे। इसी दौरान चारों ने छत्तरपुर रोड के किनारे लगी एक दुकान से कुछ खाने की सामग्री ली और खाने के बाद पास में ही लगे हेंडपंप पर पानी गए। जहां दो लोग शराब पी रहे थे और उन्होंने मजदूरों को भगाना शुरू कर दिया। इसी दौरान जब मजदूरों ने कहा कि उन्हें पानी पीना है तो शराबी तत्वों ने विवाद शुरू कर दिया और दो लोग और मौके पर पहुंच गए जिसके बाद सभी ने मजदूरों से मारपीट करना शुरू कर दिया। वहीं एक मजदूर प्रकाश प्रजापति की बाइक में तत्वों ने आग लगा दी जबकि समीर की बाइक में पत्थरों से तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात पीड़ितों की शिकायत पर छत्तरपुर निवासी रामेश्वर किरार, उमेश किरार, लक्ष्मण एवं जितेंद्र किरार, हरि सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। लेकिन सुबह पता चला कि एक आरोपित लक्ष्मण पिता काशीराम किरार 32 वर्ष ने खेत में लगे बबूल के पेड़ से फांसी लगा ली है। पुलिस मौके की जांच कर मर्ग पंचनामा की कार्रवाई कर रही है।

स्वजनों ने कहा-मारकर फंदे पर लटकाया : उधर मृतक लक्ष्मण के स्वजनों ने भी पुलिस को आवेदन देकर कहा कि लक्ष्मण को मारने के बाद फंदे पर लटकाया गया है। शिकायत में गांव सरपंच सहित अन्य पर आरोप लगाए गए हैं। मृतक के स्वजन शनिवार की दोपहर बाद थाने पहुंचे और आवेदन देकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने कहा। थाना प्रभारी एसआई मनीष मरावी ने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जांच हो रही है। जिस खेत में लगे बबूल पर लक्ष्मण का शव लटका मिला है वह हरगोविंद किरार का है। मृतक के स्वजनों का कहना है कि शनिवार की रात लक्ष्मण घर नहीं पहुंचा था और उसे उनके द्वारा भी तलाशा जा रहा था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस