नरसिंहपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।पंचायत आम निर्वाचन के अंतर्गत मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों से अनुपस्थित रहने पर 13 अधिकारी-कर्मचारियों को अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक कुमार वैद्य ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीते 16 एवं 17 जून को आयोजित प्रशिक्षण से उक्त कर्मचारी नदारद थे।जिनकों यह नोटिस जारी हुआ है उनमें बैंक ऑफ महाराष्ट्र नरसिंहपुर के सुखचैन चौधरी, शाउमावि सर्रा के शंकरलाल रजक, नगर परिषद चीचली के सहायक राजस्व निरीक्षक संतोष कुमार केवट, जिला चिकित्सालय के डा. राजीव राठौरिया व एमओ डा. राहुल नेमा, कार्यपालन यंत्री पीएचई संजय तिवारी, भारतीय स्टेट बैंक नरसिंहपुर के संदीप पांडे, एनटीपीसी गाडरवारा के नरेन्द्र कुमार, नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर के दीपक कहार, प्राथमिक शिक्षक नगवारा रामकुमार शर्मा, राजेश दुबे, भारतीय स्टेट बैंक नरसिंहपुर के मुन्नाालाल चढ़ार और सीएचसी गोटेगांव के शिवकुमार मेहरा के नाम शामिल हैं।सभी से लौटती डाक से नोटिस का जबाव मांगा गया है।

सेक्टर अधिकारियों को दिया प्रशिक्षणःनगरीय निकायों के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारियों को गुरूवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण दिया गया।प्रशिक्षण में सीईओ जिला पंचायत डा. सौरभ संजय सोनवणे ने निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान प्रशिक्षण के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारियों को निर्वाचन प्रक्रिया के हरेक पहलू का व्यावहारिक ज्ञान होना चाहिए।जिससे सेक्टर अधिकारी मतदान प्रक्रिया के दौरान फील्ड में आने वाली समस्याओं एवं कठिनाईयों का तत्परता से निराकरण कर सकें।प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर डा. सीएस राजहंस एवं डा. मनीष अग्रवाल ने ईवीएम मशीन के परिचालन की प्रक्रिया का व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया। उन्होंने महत्वपूर्ण तथ्यों एवं सावधानियों के बारे में जानकारी दी। साथ ही मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया।

मिलेंगे निर्वाचन कर्त्तव्य मतपत्रःआयोग के निर्देश पर निकाय निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन कर्त्तव्य मतपत्र मिलेंगे।निर्वाचन कर्त्तव्य मतपत्र जिलों को उपलब्ध कराए गए हैं। संबंधित अधिकारियों को निर्वाचन कर्त्तव्य मतपत्र संबंधी प्रावधानों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश आयोग ने दिए हैं।

-

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close