नरसिंहपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।बुधवार को नर्मदा के सतधारा सूर्यकुंड में नहाने आए राजस्थान प्रांत के 4 युवक तेज बहाव और गहराई अधिक होने से डूब गए। जिसमें तीन युवकों को तो स्थानीय दो मछुआरों ने बचा लिया। लेकिन डूबे एक युवक का देर शाम तक पता नहीं चल सका है। होमगार्ड की टीम ने घंटो रेस्क्यू किया लेकिन शाम के वक्त वर्षा शुरू होने से रेस्क्यू रोकना पड़ा। आज गुरूवार को फिर टीम द्वारा तलाशी की जाएगी।

नर्मदा के सूर्यकुंड में जल के बीच बड़ी-बड़ी चट्टाने हैं साथ ही बहाव तेज और जल के नीचे चट्टानों का हिस्सा भी खोहनुमा हैं। जिससे स्नान के दौरान डूबने की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी हैं। वर्तमान में वर्षा का मौसम होने से नर्मदा का जलस्तर भी अधिक है और मटमैला है, घाट पर फिसलन भी हो गई है।बुधवार को हुई घटना में बताया जाता है कि राजस्थान प्रांत के नागौर जिले के श्यामसर निवासी खोजाराम पिता नारायण राम 28 उसका भाई रामनिवास 26, बुद्धाराम पिता तिलाराम 29 नागौर, गजेंद्र 19 बीकानेर व सुरेंद्र पिता बाबूराम श्यामसर नरसिंहपुर में रहकर फर्नीचर बनाने का कार्य करते हैं। सभी लोग करीब डेढ़ वर्ष से जिले में रह रहे हैं जो बुधवार को नर्मदा स्नान करने के लिए करेली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले नर्मदा के सूर्यकुंड घाट पर आए थे। इसी दौरान स्नान के दौरान खोजाराम, बुद्धाराम, रामनिवास और गजेंद्र गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। 4 युवकों को एक साथ डूबते हुए घाट के पास मौजूद स्थानीय मछुआरे राव साहब नौरिया और सुन्नो नौरिया ने देखा तो अपनी जान की परवाह किए बिना दोनों ने नर्मदा में छलांग लगा दी और कुछ देर के प्रयास में ही तीनों को सुरक्षित घाट पर पहुंचा दिया। लेकिन इस बीच नर्मदा के तेज बहाव में खोजाराम डूबकर लापता हो गया।

11 सदस्यीय टीम ने शुरू किया रेस्क्यूः घटना की सूचना पर पहुंची होमगार्ड की रेस्क्यू टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से डूबे युवक की तलाश शुरू की।लेकिन शाम तक उसका कुछ पता नहीं चल सका। इसी बीच वर्षा शुरू होने से टीम को तलाशी रोकना पड़ी।होमगार्ड के हवलदार बृजमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि वर्षा का मौसम होने से नर्मदा का जल भी मटमैला हो गया है और जल स्तर अधिक हैं।साथ ही यहां काफी चट्टाने हैं जो पानी के अंदर तक फैली हैं और खोहनुमा हैं। जिससे रेस्क्यू टीम को तलाशी करना मुश्किल हो रहा है। टीम में वाहन चालक सहित 11 सदस्य हैं। जिन्होंने स्थानीय लोगों के साथ कई बार नाव के जरिए सूर्यकुंड में तलाशी ली।गोताखोरो ने डूबा लगाकर नीचे तलाश किया कि शायद कहीं युवक किसी चट्टान में फसा हो लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। वर्षा होने से अब गुरूवार को फिर सुबह से रेस्क्यू शुरू किया जाएगा।

सतधारा में 12 घंटे में दूसरी घटना, सागर के युवक का शव मिला

नर्मदा के सतधारा में बुधवार को हुई घटना 12 घंटे के अंदर दूसरी घटना रही।एनएच 44 पर स्थित नर्मदा के नए पुल के पास बीते दिवस सागर से नर्मदा स्नान के लिए आए 4 युवकों में से एक युवक गहरे पानी में जाने से डूब गया। जिसका शव बुधवार को मिला। करेली थाना प्रभारी ओपी शर्मा ने बताया कि मृतक राजा साहिल सिंह राजपूत 30 निवासी मेडीकल कालेज आटा च-ी के पास सागर निवासी है। जो अपने दोस्त अमन गुप्ता, अंशुल सोनी एवं एक अन्य के साथ आया था। मामले में मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close