रीवा। सामाजिक न्याय एवं निःशक्त जन कल्याण विभाग की संयुक्त संचालक सुचिता तिर्की बेक ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयुक्त रीवा संभाग डॉ.अशोक कुमार भार्गव एवं कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की उपस्थिति में 15 अप्रैल को नेत्रहीन महाविद्यालय में सुबह 10 बजे से कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त कार्यक्रम में नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत सामाजिक सहायता योजना के अन्तर्गत पेंशन प्राप्त कर रहे हितग्राही एवं निःशक्तजन तथा निःशक्तजनों से संबंधित विभिन्न विद्यालयों में 14 वर्ष से अधिक उम्र के समस्त छात्र कार्यक्रम में शामिल होंगे।

000000000

निर्वाचन कार्य की होगी वीडियोग्राफी

रीवा। निर्वाचन संबंधी समस्त प्रक्रियाओं की वीडियोग्राफी करायी जा रही है। उप निर्वाचन अधिकारी इला तिवारी ने रिकार्डिंग कार्य में संलग्न वीडियोग्राफर्स के प्रशिक्षण में निर्देश दिए कि निर्वाचन की सभी प्रक्रियाओं की उद्देश्य परक आवश्यक वीडियोग्राफी करें तथा गोपनीयता बनाए रखें।

00000000

मतदान दलों का प्रशिक्षण 27 से

रीवा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने टीआरएस कॉलेज, शासकीय विधि महाविद्यालय, शासकीय न्यू साइंस कॉलेज एवं शासकीय माडल साइंस कॉलेज के प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण 27 अप्रैल से एक मई तक आयोजित किया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान आवंटित कक्षों में साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल, माइक, प्रोजेक्टर, कम्प्यूटर एवं बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करें।

0000000

लू के प्रकोप से बचाव संबंधी बैठक 15 को

रीवा। कमिश्नर डॉ.अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में 15 अप्रैल को जन समुदाय को लू के प्रकोप से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के संबंध में बैठक आहूत की गई है। कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से आहूत बैठक में मुख्य वन संरक्षक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रीवा, क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय, लोक शिक्षण, नगरीय प्रशासन एवं पशु चिकित्सा, श्रम पदाधिकारी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी व प्रभारी अधिकारी पर्यटन को कार्ययोजना के साथ उपस्थिति के निर्देश कमिश्नर द्वारा दिए गए हैं।

00000000

सीईओ से मारपीट का आरोपित पहुंचा जेल

हनुमना। विगत माह जनपद पंचायत हनुमना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से कार्यालय में राज नारायण पटेल द्वारा गाली-गलौज कर मारपीट करने वाला आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपितों को जेल भेज दिया है।