नरसिंहपुर/तेंदूखेड़ा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित सिंह व पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने शासकीय कन्या उमा विद्यालय तेंदूखेड़ा में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि बरसात के मौसम को देखते हुए सभी व्यवस्थायें पुख्ता रखी जाएं।अधिकारियों ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा, सीसीटीवी, लाइट, ईवीएम मशीन, मतपेटियों के रखरखाव की व्यवस्थाओं का बारीकी से मुआयना किया।

कलेक्टर ने निर्वाचन आयोग की चेक लिस्ट के अनुसार निर्धारित बिंदुओं की जानकारी ली।स्टेडियम में मतदान दल रवानगी के लिए वाहनों की व्यवस्था का जायजा लिया।कहा कि वाहनों की पार्किंग में कोई समस्या नहीं हो। इस दौरान कलेक्टर ने कन्या उमावि में छात्राओं और शिक्षक से चर्चा की। यहां उन्होंने अंग्रेजी विषय के सवाल छात्राओं से किए। अंग्रेजी ग्रामर में उन्होंने सेन्टेंस, आर्टिकल आदि के प्रयोग की जानकारी ली। छात्राओं द्वारा इनका सही जवाब देने पर छात्राओं की तारीफ की गई।

अमृत सरोवर में कराएं पिचिंगःभ्रमण के दौरान कलेक्टर ने तेंदूखेड़ा तहसील की ग्राम पंचायत रम्पुरा और ग्राम पंचायत इमझिरा के ग्राम उमाहा में अमृत सरोवर के कार्य को देखा। उन्होंने यहां पिचिंग कराने के निर्देश दिए। सरोवर के आसपास पौधरोपण कराने पर जोर दिया।

गाडरवारा में विद्यार्थियों को दिया मार्गदर्शनः कलेक्टर श्री सिंह एवं एसपी श्री श्रीवास्तव ने शासकीय बालक उमा विद्यालय बीटीआई गाडरवारा के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों से चर्चा की। श्री सिंह ने कहा कि समाज में मार्गदर्शन देने का काम शिक्षकों का है। लोग शिक्षकों से प्रेरणा लेते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक इस तरह से पढ़ाई कराएं कि कोई भी विद्यार्थी अनुत्तीर्ण नहीं हो। कलेक्टर ने विद्यार्थियों की कैरियर काउंसलिंग समय पर करवाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को वोकेशनल ट्रेनिंग भी दी जानी चाहिए। इस मौके पर कलेक्टर ने विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के संबंध में मार्गदर्शन भी दिया।साथ ही सीएम राइज शासकीय उमा विद्यालय सांईखेड़ा पहुंचकर यहां उन्होंने मतपत्र वितरण स्थल, स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यहां उपस्थित मास्टर ट्रेनर्स से चर्चा की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close