गोटेगांव(नईदुनिया न्यूज)।सर्दी के मौसम में सुविधाविहीन श्रीधाम रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की मुश्किलें बढ़ रही है। यहां तीन प्लेटफार्म होने के बाद भी यात्रियों को सुरक्षित खड़े रहने पर्याप्त शेड नहीं है। जिससे यात्रियों को सर्द लहर और कड़ाके की सर्दी में खुले आसमान के नीचे खड़े होकर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है।

श्रीधाम रेलवे स्टेशन में लंबे समय से सुविधाओं की पूर्ति करने मांग हो रही है। लेकिन रेलवे के साथ ही जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कोई कारगर पहल नहीं हो रही है। जिससे यात्री मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हो रहे है। यहां प्लेटफार्म पर छोटे-छोटे शेड लगे है जो यात्रियों को ठंड का मौसम हो या बरसात अथवा गर्मी का हर समय राहत देने में लाचार साबित होते है।

आरक्षण की व्यवस्था ठीक नहीं: स्टेशन से रेलवे को अच्छी आय होती है। लेकिन यहां आरक्षण की व्यवस्था भी ठीक नहीं है। बताया जाता है कि आरक्षण खिड़की पर जो कर्मचारी रहते है उनमें ही अक्सर विवाद होता रहता है। यहां जबलपुर के यात्रियों की आरक्षण पर्ची लाकर आरक्षण करने की शिकायतें भी आम हैं।

प्लेटफार्म पर घूमते रहते है मवेशीः स्टेशन पर अव्यवस्थाएं इस तरह फैली है कि बेसहारा मवेशी दिन हो या रात प्लेटफार्म पर घूमते देखे जाते है। जिससे न केवल यात्रियों को परेशानी होती है बल्कि यह डर भी बना रहता है कि कोई मवेशी रेलवे लाइन पर आने से ट्रेन आने के दौरान कोई बड़ी घटना न हो जाए।

नलों में टोटिंया नहीं: तीनों प्लेटफार्म पर पेयजल व्यवस्था के लिए नल लगे है लेकिन इन नलों से टोटिंया गायब है। जिससे हमेशा पानी बहता रहता है। प्लेटफार्म और टंकियों के आसपास सफाई नहीं होती। नागरिकों का कहना है कि स्टेशन प्रबंधन द्वारा व्यवस्था में सुधार करने कार्रवाई नहीं की जा रही है। नागरिकों ने व्यवस्थाओं में सुधार की मांग की है।

सिमरिया रेलवे गेट 19 तक रहेगा बंद

रेलवे द्वारा गेट क्रमांक 295 सिमरिया पर अनुरक्षण कार्य किया जा रहा है। जिससे गेट को बीते रविवार से 19 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। गेट बंद होने से वाहन चालकों, राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है। रेलवे द्वारा कार्य को तय समय सीमा में पूरा करने के लिए जोरशोर से कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local