अनूपपुर।

नागरिकों में कोराना संक्रमण से बचाव के लिये मास्क पहनने के प्रति जागरूकता लाने और उन्हें मास्क उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रत्येक नगरी निकाय में 1 अगस्त से 15 अगस्त तक एक मास्क अनेक जिंदगी जन जागरूकता अभियान के दिशा निर्देश पर पसान नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुमन राजू गुप्ता ने शनिवार को जमुना कोऑपरेटिव बाजार से इस अभियान का शुभारंभ आम जनों को मास्क वितरण कर सभी से आवश्यक रूप से मास्क पहनने की अपील करते हुए किया।

मास्क कोरोना संक्रमण को रोकने कारगर साधनः एक मास्क अनेक जिंदगी जन जागरूकता अभियान के संबंध में पसान नगरपालिका के मुख्य नगरपालिका अधिकारी आर एस हलवाई ने बताया कि शासन द्वारा नागरिकों को मास्क का उपयोग कर स्वयं को कोरोनावायरस से बचाव के साथ-साथ इसके संक्रमण के प्रसार को भी रोकने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। मास्क कोरोना संक्रमण को रोकने का सबसे सरल एवं कारगर साधन है। शासन द्वारा सभी नगर निगम आयुक्त और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को इस अभियान के संचालन के लिए निर्देश दिए गए थे जिसमें प्रत्येक स्थानीय निकाय में आशासकीय स्वयंसेवी संगठनों और नागरिकों से मास्क दान करने की अपील भी करना है शासन के दिशा निर्देश पर ही पसान नगर पालिका द्वारा आम जनों को मास्क का वितरण करते हुए मास्क का महत्व भी बताया जा रहा।

मास्क बैंक बनाया गयाः पसान में मास्क रखने के लिए मास्क बैंक भी बनाया गया है जिसमें मास्क दानदाताओं द्वारा इस बैंक में मास्क अथवा मास्क बनाने हेतु राशि दान की जा सकती है जिससे स्वयं सहायता समूह के माध्यम से मास्क बनवाए भी जाएंगे जिसका निशुल्क वितरण किया जाएगा।

घर से बाहर निकलने पर मास्क आवश्यकः जमुना को ऑपरेटिव बाजार चौराहे में नगर पालिका अध्यक्ष सीएमओ नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा मास्क वितरण के दौरान अध्यक्ष श्रीमती सुमन गुप्ता ने लोगों को मास्क देते हुए उनसे यह अपील भी किए कि घर से बाहर निकलने पर आवश्यक रूप से मास्क पहने शारीरिक दूरी को बनाए रखें। ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें एवं इस संक्रमण की बीमारी के प्रति सावधान रहें घर में बड़े बुजुर्ग एवं बच्चों पर विशेष ध्यान दें, साफ- सफाई का भी ध्यान रखें।

युवा व समाजसेवी दे रहे सहयोगः नगर पालिका द्वारा मास्क वितरण एवं जन जागरूकता के इस अभियान में नगर के सामाजिक संगठन के लोग महिला स्व सहायता समूह समाजसेवी युवाओं ने भी एक मास्क अनेक जिंदगी जन अभियान में अपना सहयोग दिया और निरंतर पसान क्षेत्र में यह अभियान 15 अगस्त तक चलाया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan